scriptThere will be severe rain, clouds will break and rain, cold will creat | भयंकर होगी बारिश, टूटकर बरसेंगे बादल, ठंड मचाएगी हाहाकार, मौसम विभाग का नया अलर्ट | Patrika News

भयंकर होगी बारिश, टूटकर बरसेंगे बादल, ठंड मचाएगी हाहाकार, मौसम विभाग का नया अलर्ट

locationकानपुरPublished: Feb 05, 2024 02:32:22 pm

Submitted by:

Vikash Singh

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और जेट स्ट्रीम की वजह से मौसम अचानक बदल गया। कानपुर समेत आसपास के शहरों में रविवार को रात भर हुई बारिश ने ठंड फिर से बढ़ा दी है। रात भर हुई बारिश की वजह से शहर में जगह-जगह जलभराव हो गया। मंगलवार को भी मौसम इसी तरह रहने की संभावना है। तेज हवाओं के साथ कहीं बूंदाबांदी तो कहीं बारिश हो सकती है।

heavy_rain.jpg
CAS के मौसम विभाग प्रमुख डॉ. एसएन पांडेय के अनुसार मौसम में बदलाव का यह सिलसिला 48 घंटे के लिए आया है। उम्मीद जताई जा रही है कि मंगलवार को मौसम में थोड़ा अंतर जरूर आ सकता है। डॉ.पांडेय के अनुसार मौसम में यह बदलाव महानगर सहित मध्य व पूर्वी क्षेत्र में है। बताया कि सोमवार को कहीं-कहीं पर ओले गिरने की भी संभावना है।

अगले 72 घंटे में बढ़ेगी हवा की रफ्तार
सीएसए मौसम विभाग की ओर से अगले 72 घंटे मौसम का पूर्वानुमान जारी किया गया है। जिसमें बताया गया है कि इस बीच अलग-अलग दिनों में 7 किमी से लेकर 14 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है। इसके अलावा 5 से 7 फरवरी तक बादल बने रह सकते हैं। 6 फरवरी से मौसम काफी हद तक खुल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार 6 और सात फरवरी को दृश्यता 100 प्रतिशत की बताई गई है।
हवा की गति
पांच को 11 किमी प्रति घंटा
छह को 11 से 14 किमी प्रति घंटा के बीच
सात को 7 से 14 किमी प्रति घंटा के बीच

ट्रेंडिंग वीडियो