scriptUP Weather Update severe cold in UP for the next 3 days cold wave | UP Weather Update: सर्द हवाओं ने बढ़ाई गलन, अगले 3 दिनों तक ‘पड़ेगा पाला’ और बढ़ेगी ठिठुरन, जानें मौसम का हाल | Patrika News

UP Weather Update: सर्द हवाओं ने बढ़ाई गलन, अगले 3 दिनों तक ‘पड़ेगा पाला’ और बढ़ेगी ठिठुरन, जानें मौसम का हाल

locationकानपुरPublished: Dec 19, 2023 06:25:27 pm

Submitted by:

Aniket Gupta

UP Cold Weather Update: पहाड़ों पर हुई बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ा दी है। बीते कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश, बिहार समेत सभी मैदानी इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं, एक बार फिर से मौसम विभाग ने वेदर का अपडेट जारी करते हुए बताया कि अभी अगले 3 दिनों तक गलन और बढ़ने वाली है।

 

up_cold_weather_update_new.jpg
UP Cold Weather Update: पहाड़ों पर हुई बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ा दी है। बीते कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश, बिहार समेत सभी मैदानी इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं, एक बार फिर से मौसम विभाग ने वेदर का अपडेट जारी करते हुए बताया कि अभी अगले 3 दिनों तक गलन और बढ़ने वाली है। लोग इस कंपकपाती ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों तक अभी बारिश की कोई संभावना नहीं है। हालांकि, ठंडी और बढ़ेगी और प्रदेश के अधिकतर इलाकों में सुबह शाम कोहरा देखा जा सकता है।
मौसम को लेकर क्या है IMD का अपडेट
मौसम विभाग के अनुसार आज यानी मंगलवार को दिनभर मौसम शुष्क बना रहा वहीं रात में कोहरे का सितम देखने को मिलेगा। बीते कुछ दिनों से प्रदेश में सर्द हवाओं की वजह से न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेना शुरू कर दिए हैं। वहीं, अगर तापमान की बात करें तो पिछले 24 घटों में अयोध्या में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया। अयोध्या का न्यूनतम तापमान 5.0 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। राजधानी लखनऊ की बात करें तो न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस, शाहजहांपुर में 6.9, बरेली में 5.8 डिग्री सेल्सियस, मुरादाबाद में 7.4, कानपुर नगर में 7.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा। वहीं मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिनों में अनुमानित 2 डिग्री सेल्सियस गिरावट न्यूनतम तापमान में देखी जा सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो