बिजली विभाग की टीम पर महिला ने लगाए आरोप, बोली घर में थे अकेले और टीम ने की यह अभद्रता, चल रहा इलाज

जबकि उनके साथ कोई भी पुलिस का अधिकारी भी नही था, जिससे मैं औऱ डर गई।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 02 Sep 2020, 10:28 PM IST

कानपुर देहात-जिले की एक गर्भवती महिला ने बिजली विभाग के अवर अभियंता एवं एक लाइनमैन पर आरोप लगाया है कि सुबह 4 बजे चेकिंग करने आई बिजली विभाग की टीम उसके घर में जबर्दस्ती घुस आई। जिसके बाद महिला को अकेला देख टीम ने उसके साथ गाली गलौज करते हुए धक्का दिया औऱ छत पर चढ़ गए एवं वीडियो भी बनाया। गर्भवती महिला को धक्का लगने से उसकी तबियत बिगड़ गई, जिसका इलाज प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है।

कानपुर देहात जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के अकबरपुर बिजली उपकेन्द्र में तैनात जेई सत्यप्रकाश और लाइनमैन पर एक गर्भवती शोभना गुप्ता ने आरोप लगाया है कि 22 अगस्त को बिजली चेकिंग के नाम पर सुबह 4 से 5 बजे के बीच जबर्दस्ती घर में घुसने की कोशिश की। जबकि मेरे घर में उस समय कोई भी नही था। मेरे पापा मम्मी रिश्तेदारों के घर पर थे और मेरे मेरे पति शरद गुप्ता, जो खुद प्राइवेट नोकरी बिजली विभाग में करते है और वह सुबह अपने दोस्त के साथ अपनी पथरी की दवा लेने गए थे। सुबह जब में घर पर अकेली थी तभी इन दो लोगों ने मेरे घर की बेल बजाई।

जिसके बाद मैंने दरवाजा खोला तो दो लोग बाहर खड़े थे और अपने आपको बिजली विभाग का अधिकारी बताया और कहा कि हम चेकिंग करने आए हैं। हमने उनसे बोला कि अभी घर में कोई नही है। आप कुछ देर बाद आना जबकि उनके साथ कोई भी पुलिस का अधिकारी भी नही था, जिससे मैं औऱ डर गई। इस पर उन्हें घर के अंदर आने से मना कर दिया। मगर एक लड़का जो जबर्दस्ती मेरे घर के अंदर जाने लगा और जब रोका तो दूसरे अधिकारी ने मुझे धक्का मारकर मुझे गाली दी। मैं डर गई और एक लोग ऊपर फोटो वीडियो बनाने के नाम पर चला गया। जबकि मेरे घर मे मीटर लगा है और हम खुद हर महीने बिजली का बिल जमा करते हैं।

कुछ देर बाद जब मेरे पति दवा लेकर घर आए तो मैने खुद पूरी बात बताई। जिसके बाद शरद गुप्ता ने एक एप्लिकेशन लिखी और थाने में दी, लेकिन सुबह के समय अधिकारी नहीं मिलने से एप्लिकेशन वहां मौजूद एक पुलिसकर्मी को दे दी। लेकिन कोई कार्यवाही नहीं होती देख अब हमने 156 में कोर्ट की मदद से न्याय की उम्मीद लगाई है। पीड़ित गर्भवती महिला का आरोप है कि मुझे धक्का लगने से मेरे पेट में दर्द हो रहा है, जिसका इलाज एक प्राइवेट अस्पताल से चल रहा है।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned