scriptकोरोना वॉरियर्स: घर-घर पहुंच स्वास्थ्य परीक्षण में जुटी हैं आरबीएसके की टीमें | Corona Warriors: RBSK teams busy with door-to-door health testing | Patrika News
करौली

कोरोना वॉरियर्स: घर-घर पहुंच स्वास्थ्य परीक्षण में जुटी हैं आरबीएसके की टीमें

करौली. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की आरबीएसके की टीमें कोरोना वायरस को लेकर लगातार जिले में स्क्रीनिंग कार्य में जुटी हुई हैं,

करौलीApr 04, 2020 / 08:36 pm

Dinesh sharma

कोरोना वॉरियर्स: घर-घर पहुंच स्वास्थ्य परीक्षण में जुटी हैं आरबीएसके की टीमें

कोरोना वॉरियर्स: घर-घर पहुंच स्वास्थ्य परीक्षण में जुटी हैं आरबीएसके की टीमें

करौली. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की आरबीएसके की टीमें कोरोना वायरस को लेकर लगातार जिले में स्क्रीनिंग कार्य में जुटी हुई हैं, टीमों के कार्य को लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेशचन्द मीना ने सराहना की। साथ ही लोगों से घरों में ही रहकर कोरोना के संक्रमण से बचने की अपील की है।
सीएमएचओ डॉ. दिनेश मीना ने बताया कि जन्मजात विकृतियों से ग्रसित बच्चों को नवजीवन प्रदान करने वाली आरबीएसके टीमें घर-घर जाकर बाहरी देशों, राज्यो अथवा जिलों से आए व्यक्तियों की हेल्थ स्क्रीनिंग कर रही हैं। कोरोना वायरस से संदिग्ध होम आइसोलेट को कोई लक्षण आने पर नजदीकी चिकित्सा संस्थान में जांच की लिए आरबीएसके टीमों द्वारा जागरूक किया जा रहा है।
कंट्रोल रूम में सूचना देकर रैपिड रिस्पांस टीम द्वारा जांच करवाने के बारे में बताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिलेभर में 10 आरबीएसके टीमें ग्रामीणों को घर में ही रहकर लॉक डाउन का पालन करने, कोविड-19 बीमारी फैलने की वजह, बचाव के बारे में जागरूक कर रही हैं। गौरतलब है कि टीमों द्वारा जिले के बाहर से आने वाले 2696 लोगों को होम आईसोलट किया है एवं नियमित देखरेख जारी है।

Home / Karauli / कोरोना वॉरियर्स: घर-घर पहुंच स्वास्थ्य परीक्षण में जुटी हैं आरबीएसके की टीमें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो