scriptएसडीओ ने दिलाया भरोसा तो ग्रामीणों ने तोड़ा अनशन | hindaun hindi news karauli rajasthan | Patrika News
करौली

एसडीओ ने दिलाया भरोसा तो ग्रामीणों ने तोड़ा अनशन

एसडीओ की पहल पर ज्यूस पिलाकर तुड़वाया अनशन

करौलीJun 24, 2018 / 08:04 pm

Dinesh sharma

karauli hindaun news

कदम्ब कुंज विकास समिति पदाधिकारियों को ज्यूस पिलाते एसडीओ।

हिण्डौनसिटी. करई गांव स्थित कदम्ब कुंज के सरंक्षण के साथ ही समस्या समाधान की मांग को लेकर चल रहा ग्रामीणों का अनशन रविवार को समाप्त हो गया।

एसडीओ दुलीचंद मीणा ने कदम्ब कुंज विकास समिति के पदाधिकारियों को समस्या समाधान का भरोसा दिलाते हुए ज्यूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया।
एसडीओ ने बताया कि ग्रामीणों की ओर से महू-गुढ़ापोल सडक़ से रेवई, महू बस स्टेण्ड व घोंसला को जोडऩे, कदम्ब के वृक्षों के उपचार के लिए टीम तैयार करने, सरोवर को आदर्श सरोवर घोषित करने की मांग को लेकर अनशन किया जा रहा था।
इस पर सुबह पटवारी व गिरदावरों का प्रतिनिधि मंडल को मौके पर भेजकर समझाईश की गई। आश्वासन के बाद कदम्ब कुंज विकास समिति के पदाधिकारियों को ज्यूस पिला अनशन समाप्त कराया। इस दौरान जीतमेल बांसरे, चन्द्रमुखी आदि लोग मौजूद थे।
लहचौड में पांचवे दिन भी अनशन जारी
गिरदावर, पटवारी ने देखा अतिक्रमण
रेवई(हिण्डौनसिटी). लहचौड़ा गांव में चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने तथा तहसीलदार की ओर से दर्ज कराए मुकदमे में एफआर लगाए जाने की मांग को लेकर रविवार को पांचवे दिन भी ग्रामीणों का अनशन जारी रहा। प्रशासन की ओर से गिरदावर व पटवारी मौके पर पहुंचे और अनशनकारियों से बातचीत के बाद अतिक्रमण का मौका देखा। इसकी रिपोर्ट एसडीओ को पेश की जाएगी। दूसरी ओर अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर अनशन में ग्रामीण युवा भी शामिल हो गए हैं। तहसील प्रशासन की ओर से अनशन स्थल पर पहुंचे गिरदावर बाबूलाल, पटवारी सुरेश, धर्मेन्द्र, जीतेन्द्र आदि ने अनशनकारियों से उनकी मांगों के संबंध में बात की और अतिक्रमण का मौका देखा। इस दौरान सरपंच रमन व वार्ड पंच पूरन आदि उपस्थित थे। अनशनकारियों में शामिल खुशीराम और वीरबल की रविवार दूसरे दिन भी तबीयत खराब रही। एक दिन पहले तीन अनशनकारियों की तबीयत खराब होने पर चिकित्सकों ने मौके पर पहुंच उपचार उपलब्ध कराया था।
हिण्डौनसिटी

Home / Karauli / एसडीओ ने दिलाया भरोसा तो ग्रामीणों ने तोड़ा अनशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो