scriptमुकदमों का समय पर हो निस्तारण | karauli | Patrika News
करौली

मुकदमों का समय पर हो निस्तारण

बालघाट. जिले के नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बालघाट थाने का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने सफाई व्यवस्था, मालखाने की स्थिति सहित अन्य व्यवस्थाएं देखी। वहीं आपराधिक स्थिति के बारे में चर्चा कर मुकदमों का समय पर निस्तारण करने व फरियादियों की सुनवाई करने के निर्देश दिए।

करौलीJul 14, 2019 / 11:56 am

Jitendra

karauli

बालघाट थाने के निरीक्षण के दौरान पुलिसकर्मियों से संवाद करते पुलिस अधीक्षक।

नवनियुक्त एसपी ने किया थाने का निरीक्षण
बालघाट. जिले के नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बालघाट थाने का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने सफाई व्यवस्था, मालखाने की स्थिति सहित अन्य व्यवस्थाएं देखी। वहीं आपराधिक स्थिति के बारे में चर्चा कर मुकदमों का समय पर निस्तारण करने व फरियादियों की सुनवाई करने के निर्देश दिए। क्षेत्र में अपराधों पर अंकुश लगाने के थानाधिकारी को निर्देश दिए। मुकदमों में गिरफ्तारी से वंचित आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने व वारंटियों की धरपकड़ करने के निर्देश दिए। पेडिंग का शीघ्र निस्तारण करने की बात कही। क्षेत्र में अवैध बजरी, नशे का कारोबार आदि पर अंकुश लगाने सहित रात को गश्त की व्यवस्था को प्रभावी बनाने की बात कही।
एसपी ने महिला, बालिकाओं की सुरक्षा पर विशेष जोर दिया। मान के साथ ही महिलाओं की सुरक्षा को विशेष प्राथमिकता देने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि लापरवाही और नशे में वाहन चलाने वालों के विरुद्ध नियमानुसार प्रभावी कार्यवाही होनी चाहिए। शराब, सट्टा, अवैध खनन आदि के मामलों में लिप्त लोगों को पर नजर रख गिरफ्तारी करने की बात कही। एसपी ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखना पहली प्राथमिकता है। इस दौरान एसपी का स्वागत किया गया। इस दौरान उपाधीक्षक राजेन्द्र डागुर, एसएचओ सैयद शरीफ अली, एएसआई बने सिंह सहित कई पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Home / Karauli / मुकदमों का समय पर हो निस्तारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो