scriptखरीद केन्द्र पर छाया ना पानी, गर्मी-प्यास से आहत किसान | karauli | Patrika News
करौली

खरीद केन्द्र पर छाया ना पानी, गर्मी-प्यास से आहत किसान

टोडाभीम . समर्थन मूल्य खरीद केन्द्र पर सुविधाएं नहीं होने से किसान परेशान है। छाया की व्यवस्था नहीं होने से धूप में तपना पड़ रहा है। खरीद केन्द्र पर जिंस बेचने के लिए सैकड़ों किसान ट्रॉलियां में जिंस भरकर पहुंच रहे हैं, लेकिन वहां छाया-पानी की व्यवस्था नहीं होने से परेशानी उठानी पड़ रही है।

करौलीMay 26, 2020 / 07:45 pm

Jitendra

खरीद केन्द्र पर छाया ना पानी, गर्मी-प्यास से आहत किसान

टोडाभीम. खरीद केंद्र के पीछे के रास्ते पर खड़े कृषि जिंसों से भरे हुए ट्रैक्टर ट्रॉली।

टोडाभीम . समर्थन मूल्य खरीद केन्द्र पर सुविधाएं नहीं होने से किसान परेशान है। छाया की व्यवस्था नहीं होने से धूप में तपना पड़ रहा है। खरीद केन्द्र पर जिंस बेचने के लिए सैकड़ों किसान ट्रॉलियां में जिंस भरकर पहुंच रहे हैं, लेकिन वहां छाया-पानी की व्यवस्था नहीं होने से परेशानी उठानी पड़ रही है। छाया के लिए पेड़ों का सहारा लेना पडता है। टैंकर में पीने का पानी गरम होने से पी नहीं पाते। खरीद केंद्र प्रभारी सुरेंद्र सिंह जादौन ने बताया कि खरीद केंद्र पर सभी किसानों के कृषि जिंसों की तुलाई का कार्य सरकार की ओर से उनके मोबाइल पर भेजे गए मैसेजों के आधार पर क्रमानुसार किया जा रहा है। किसानों की धारणा बिल्कुल गलत है कि पहले आने वाले किसान का माल पहले तोला जाएगा। वहीं खरीद केंद्र पर कई बरामदे बने हुए हैं जिनमें किसान आराम से बैठकर अपनी बारी का इंतजार कर सकते हैं। पीने के पानी के लिए खरीद केंद्र पर टैंकर मौजूद है
यह हुई खरीद
खरीद केन्द्र पर 1 मई 23 मई तक कुल 91 किसानों से 2340.5 क्विंटल चना एवं 627 किसानों से 13155.5 क्विंटल सरसों की खरीद की जा चुकी है। रविवार और सोमवार का अवकाश होने के कारण मंगलवार को खरीद केंद्र पर किसान अधिक पहुंचे। अधिक से अधिक माल की खरीद करने के प्रयास रहते हैं। केंद्र पर पर्याप्त मात्रा में बारदाना मौजूद है।

Home / Karauli / खरीद केन्द्र पर छाया ना पानी, गर्मी-प्यास से आहत किसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो