script…गर नहीं चुकाया बिजली का बकाया बिल तो होगा कुछ ऐसा | ... the unpaid electricity bill would have been | Patrika News
करौली

…गर नहीं चुकाया बिजली का बकाया बिल तो होगा कुछ ऐसा

www.patrika.com

करौलीFeb 22, 2019 / 11:54 am

Dinesh sharma

karauli hindi news

…गर नहीं चुकाया बिजली का बकाया बिल तो होगा कुछ ऐसा

करौली. ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में विद्युत उपभोक्ताओं पर करोड़ों रुपए की बकाया चल रही विद्युत बिलों की राशि की वसूली के लिए अब विद्युत निगम की ओर से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बकाया राजस्व की वसूली के लिए जिले में अभियान चलाया जाएगा और शत-प्रतिशत वसूली के जतन किए जाएंगे। बकाया वसूली नहीं चुकाने पर निगम की ओर से ऐसे उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन काटने की कार्रवाई भी की जाएगी।
इसे लेकर गुरुवार को यहां जिला परिषद के जनसुविधा केन्द्र में विद्युत निगम भरतपुर के मुख्य अभियंता एमएम कुर्मी ने विद्युत निगम के अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक ली।

चीफ इंजीनियर ने अधिकारी-कर्मचारियों से स्पष्ट शब्दों में बकाया राजस्व राशि की 31 मार्च तक शत-प्रतिशत वसूली की हिदायत दी। साथ ही कहा कि राशि वसूली नहीं होने पर कार्रवाई की भी चेतावनी दी। बैठक में विद्युत निगम के अधीक्षक अभियंता आरसी शर्मा, हिण्डौन के अधिशासी अभियंता रूपसिंह गुर्जर सहित जिले के अभियंता व अन्य कार्मिक मौजूद रहे।
इधर विद्युत निगम के कनिष्ठ अभियंता (शहर) कदमी मीना ने बताया कि शहर में बकाया राजस्व वसूली अभियान शुरू कर दिया गया है। उन्होंने उपभोक्ताओं से बकाया राशि जमा नहीं कराने पर बिजली कनेक्शन काटने की चेतावनी भी दी है।
छीजत भी कम करो
इस दौरान मुख्य अभियंता ने अभियंताओं-कार्मिकों से लाइन लोसेज को लेकर भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विद्युत छीजत को कम किया जाए। वर्तमान में विद्युत छीजत करीब 31 फीसदी चल रहा है, जिसे उन्होंने 25 फीसदी तक लाने के निर्देश दिए।
मंत्री चांदना के मामले में सौंपा ज्ञापन
करौली. विद्युत संयुक्त कर्मचारी एकता मंच ने जिला कलक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर मंत्री अशोक चांदना द्वारा बूंदी विद्युत निगम के अधिशासी अभियंता जगदीश मीणा के साथ मारपीट करने का
आरोप लगाया है। वहीं प्रदर्शन किया।
ज्ञापन में विद्युतकर्मियों ने बताया कि कीरों के झोंपड़ा में मंत्री अशोक चांदना ने अधिशासी अभियंता जगदीश मीना से मारपीट की और धमकी दी। मंत्री ने एक कर्मचारी को वापस लगाने का कारण पूछते हुए अधिशासी अभियंता को जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया। जिससे विद्युत कर्मियों में रोष व्याप्त है। ज्ञापन सौंपने के दौरान कई विद्युतकर्मी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो