scriptचार माह से नहीं मिला मानदेय, कार्मिक परेशान, जिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन | karauli news | Patrika News
करौली

चार माह से नहीं मिला मानदेय, कार्मिक परेशान, जिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

करौली. यहां पीपीपी मोड़ पर संचालित राजकीय शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के कार्मिकों को गत चार माह से मानदेय नहीं मिल पा रहा है।

करौलीOct 21, 2021 / 08:38 pm

Dinesh sharma

चार माह से नहीं मिला मानदेय, कार्मिक परेशान, जिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

चार माह से नहीं मिला मानदेय, कार्मिक परेशान, जिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

करौली. यहां पीपीपी मोड़ पर संचालित राजकीय शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के कार्मिकों को गत चार माह से मानदेय नहीं मिल पा रहा है। इस बीच 25 अक्टूबर तक राज्य सरकार द्वारा पीपीपी मोड़ के अनुबंध समाप्त करने के आदेश को लेकर स्वास्थ्यकर्मी परेशान हैं। इसे लेकर गुरुवार को कार्मिकों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर परेशानी से अवगत कराया है। इस दौरान सीएमएचओ को भी मांगों को ज्ञापन सौंपा गया।
राजकीय शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पीपीपी मोड़ के कार्मिकों ने ज्ञापन में बताया है कि उन्हें गत चार माह से मानदेय नहीं मिला है। ऐसे में वे आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे हैं। जबकि उनके द्वारा कोरोना महामारी में बिना अवकाश के लगातार कार्य किया गया और अब भी निरंतर कार्य कर रहे हैं। कोरोना वैक्सीनेशन में जिले की रैकिंग में तीनों यूपीएचसी की बड़ी भागीदारी रही है। लेकिन पिछले दिनों चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से प्राप्त हुए राज्य सरकार द्वारा पीपीपी मोड़ के अनुबंध को समाप्त करने के आदेश मिले हैं। इस स्थिति में पीपीपी मोड़ पर कार्यरत कार्मिकों के समक्ष आर्थिक परेशानी के साथ बेरोजगारी की समस्या आएगी।
ज्ञापन में पीपीपी मोड़ पर कार्यरत स्टाफ को यथावत रखने, अनुबंध समाप्त होने से पहले बकाया चार माह के मानदेय का भुगतान कराने, कोरोना वैक्सीनेशन का भुगतान कराने तथा स्टाफ को कार्यानुभव प्रमाण पत्र दिलवाने की मांग की गई है। इस दौरान अनीता भास्कर, अनिल कुमारी, मीनाक्षी, ममता कुमारी, राजकुमारी, अंजना, संगीता महला, पूजा जांगिड़, अनिलकुमारी आदि मौजूद थी।

Home / Karauli / चार माह से नहीं मिला मानदेय, कार्मिक परेशान, जिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो