scriptसांसद जौनापुरिया ने रेलमंत्री को बताई करौली रेल लाइन की उपयोगिता | MP Jaunapuria told the utility of Karauli railway line | Patrika News
करौली

सांसद जौनापुरिया ने रेलमंत्री को बताई करौली रेल लाइन की उपयोगिता

सांसद जौनापुरिया ने रेलमंत्री को बताई करौली रेल लाइन की उपयोगितासरमथुरा-गंगापुरसिटी रेल लाइन की स्वीकृति का आग्रहकरौली। सवाईमाधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिख करौली को रेल लाइन से जोडऩे के लिए गंगापुरसिटी से सरमथुरा रेलवे लाइन विस्तार को स्वीकृति का आग्रह किया है। उन्होंने पत्र में उल्लेख किया है कि दौसा से गंगापुरसिटी तक रेलवे लाइन का काम पूरा होने को है। इस लाइन को आर्थिक उपयोगी बनाने के लिए इसका विस्तार गंगापुर सिटी से धौलपुर तक किया जाना आवश्यक है।

करौलीJan 13, 2021 / 07:37 pm

Surendra

सांसद जौनापुरिया ने रेलमंत्री को बताई करौली रेल लाइन की उपयोगिता

सांसद जौनापुरिया ने रेलमंत्री को बताई करौली रेल लाइन की उपयोगिता

सांसद जौनापुरिया ने रेलमंत्री को बताई करौली रेल लाइन की उपयोगिता
सरमथुरा-गंगापुरसिटी रेल लाइन की स्वीकृति का किया आग्रह
करौली। सवाईमाधोपुर के सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर करौली को रेल लाइन से जोडऩे के लिए गंगापुरसिटी से सरमथुरा तक रेलवे लाइन के विस्तार को स्वीकृति देने का आग्रह किया है।
उन्होंने पत्र में उल्लेख किया है कि दौसा से गंगापुरसिटी तक रेलवे लाइन का काम लगभग पूरा होने को है। इस निर्माणाधीन लाइन को आर्थिक दृष्टि से उपयोगी बनाने के लिए इस लाइन का विस्तार गंगापुर सिटी से धौलपुर तक किया जाना आवश्यक है। सांसद ने लिखा है कि सरमथुरा से धौलपुर के बीच की नैरोगेज लाइन को ब्राडगेज में बदलने के लिए निविदाएं आमंत्रित हो चुकी है, जिसका काम जल्दी शुरू हो जाएगा। जबकि गंगापुर सिटी से धौलपुर परियोजना के तहत सरमथुरा से गंगापुरसिटी के बीच रेलवे लाइन के लिए संशोधित तकमीना रेलवे बोर्ड में स्वीकृति के लिए लम्बित है। जौनापुरिया ने रेल मंत्री को अवगत कराया है कि दौसा से गंगापुरसिटी तथा सरमथुरा से धौलपुर के बीच की रेलवे लाइन की आर्थिक दृष्टि से उपयोगिता तभी संभव होगी जब गंगापुरसिटी से करौली होते हुए सरमथुरा तक रेल लाइन का विस्तार होगा। ऐसा होने से रेलवे के लिए पूर्व को पश्चिम से जोडऩे वाला नया कॉरीडोर (मार्ग) मिल सकेगा। भारतीय सेना ने भी राष्ट्रीय सुरक्षा की दृष्टि से इस कॉरीडोर की उपयोगिता बताई है।
सांसद ने रेलमंत्री से गंगापुरसिटी से सरमथुरा रेल लाइन के लिए संशोधित लागत के उत्तर-मध्य रेलवे , प्रयागराज के महाप्रबंधक की ओर से भेजे गए प्रस्ताव की स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया है।
गौरतलब है कि इस मांग को लेकर बीते दिनों करौली रेल विकास समिति के एक प्रतिनिधि मण्डल ने सांसद जौनापुरिया से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद ही उन्होंने रेल मंत्री को यह पत्र भेजा है। इसके लिए रेल विकास समिति ने सांसद का आभार भी जताया है।

Hindi News/ Karauli / सांसद जौनापुरिया ने रेलमंत्री को बताई करौली रेल लाइन की उपयोगिता

ट्रेंडिंग वीडियो