scriptलापरवाही से गर्भवती महिला की मौत, चिकित्सक समेत तीन पर गिरी एपीओ की गाज | Rajasthan Pregnant Woman Death Case Action Against Doctor APO | Patrika News
करौली

लापरवाही से गर्भवती महिला की मौत, चिकित्सक समेत तीन पर गिरी एपीओ की गाज

Pregnant Woman Death Case: श्रीगंगानगर के करणपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्रसव के दौरान महिला की मौत के मामले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं (जन स्वास्थ्य) विभाग के निदेशक ने चिकित्सक, कंपाउंडर व एएनएम को एपीओ कर दिया।

करौलीJun 01, 2023 / 06:04 pm

Nupur Sharma

hospital news...video...यहां बच्चे का जन्म होते ही देना पड़ता है टैक्स

hospital news…video…यहां बच्चे का जन्म होते ही देना पड़ता है टैक्स

Pregnant Woman Death Case: करौली के करणपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्रसव के दौरान महिला की मौत के मामले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं (जन स्वास्थ्य) विभाग के निदेशक ने चिकित्सक, कंपाउंडर व एएनएम को एपीओ कर दिया। इसके साथ ही प्रशासन और चिकित्सा एवं स्वास्थय महकमे की टीम ने करणपुर सीएचसी पहुंच चिकित्साकर्मियों को कार्रवाई से अवगत कराया तथा नानपुर गांव पहुंच कर मृतका के परिवारजनों के बयान दर्ज किए।

यह भी पढ़ें

महिला का RPF कांस्टेबल ने रेलवे स्टेशन पर कराया प्रसव, स्टाफ ने बेटी जन्म की मनाई खुशियां

सीएमएचओ डॉ. दिनेश चंद मीना ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में चिकित्सक समेत कंपाउंडर एवं एएनएम की लापरवाही सामने आई है। इस पर चिकित्सक राधेश्याम मीना, कंपाउंडर नाथूलाल तथा एएनएम मनीषा मीना को मुख्यालय द्वारा एपीओ किया गया है। उन्होंने बताया कि सीएचसी पर 29 मई को प्रसव के दौरान नानपुर निवासी रेसो देवी बैरवा की मृत्यु हो गई थी।


यह भी पढ़ें

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयासों से दो माह के देवांश को जन्मजात विकृति से मिली निजात

मामले में जिला कलक्टर अंकित कुमार सिंह ने पांच सदस्यीय जांच टीम गठित कर करणपुर भेजी। सपोटरा एसडीएम यशवंत मीना के नेतृत्व में टीम में शामिल, आरसीएचओ डॉ. दीपक मीना, सपोटरा के बीसीएमओ डॉ. धर्मेन्द्र गुर्जर, हिण्डौन के बीसीएमओ डॉ. दीपक चौधरी, नायब तहसीलदार छुट्टनलाल मीना पहले करणपुर सीएचसी पहुंच। जहां लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर पूरे मामले की जांच की गई। जांच में सामने आया कि कंपाउडर ने बिना पर्ची के प्रसव किया था, प्रसव के बाद समय पर चिकित्सक को प्रसूता के बारे में जानकारी नही दी गई। समय पर महिला को उपचार मिलता तो जान बच सकती थी। टीम ने नानपुर गांव पहुंच कर मृतका रेसो के के पति श्रीलाल बैरवा समेत अन्य परिजनों के बयान दर्ज किए। इधर सपोटरा एसडीएम यशवंत मीना ने बताया कि पूरे मामले की जांच रिपोर्ट जिला कलक्टर को सौपी जाएगी।

https://youtu.be/S29_2IHPyyE
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो