scriptअन्नपूर्णा रसोई भण्डार पर छापा मार लिए नमूने | Samples for raid on Annapurna kitchen storage | Patrika News
करौली

अन्नपूर्णा रसोई भण्डार पर छापा मार लिए नमूने

www.patrika.com

करौलीMar 01, 2019 / 09:02 pm

Dinesh sharma

karauli hindi news

अन्नपूर्णा रसोई भण्डार पर छापा मार लिए नमूने

करौली. स्थानीय अन्नपूर्णा रसोई भण्डार पर शुक्रवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के दल ने छापामार कार्रवाई की। इस दौरान दल ने विभिन्न खाद्य पदार्थों के नमूने संकलित किए, वहीं खाद्य सामग्री को सीज भी किया गया है।
जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिय़ा के निर्देशन में महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक भानुप्रताप यादव एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी दल अन्नपूर्णा रसोई भण्डार पहुंचा और छापामार कार्रवाई की। यादव ने बताया कि छापामार कार्रवाई के तहत अरहर की दाल, आटा, सोयाबीन, रिफाइण्ड तेल एवं आलू सब्जी, मशाले का नमूना लिया गया।
साथ ही 421 किलोग्राम अरहर दाल, 343 किलोग्राम आलू सब्जी, मसाला आदि को सीज किया गया। साथ ही नमूनों की जांच रिपोर्ट आने तक सीज की गई सामगी को रसोई बनाने के काम में नहीं लेने के निर्देश दिए गए।
नष्ट कराया नकली घी
सहायक निदेशक भानुप्रताप यादव ने बताया कि इसी क्रम में एक दूध डेयरी पर भी जांच की गई। उन्होंने बताया कि अमरसिंह लोधा की दूध डेयरी पर 200 रुपए किलो मेें देशी घी के नाम पर बेचे जा रहे घी का नमूना लिया गया।
इस दौरान 8 किलोग्राम घी नष्ट करवाया। खाद्य सुरक्षा दल में पीसी जैन, नरेश कुमार चेजारा एवं वेदप्रकाश पूर्विया आदि खाद्य सुरक्षा अधिकारी शामिल थे।

मतदान का दिया प्रशिक्षण
लोकसभा चुनाव की तैयारियां
करौली. लोकसभा आम चुनाव 2019 को लेकर शुक्रवार को यहां राजकीय कन्या महाविद्यालय एवं सूचना केन्द्र के टाउन हॉल में दो पारियों में पुलिस एवं सैक्टर अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। सूचना केन्द्र के टाउन हॉल में आयोजित प्रशिक्षण में पुलिस एवं सैक्टर अधिकारियों को मतदान से पूर्व दी गई चुनाव पुस्तिका का गहन अध्ययन करने तथा चुनाव संबंधी किसी भी प्रकार की शंका एवं भ्रांतियों के निराकरण के लिए अपने स्वविवेक से समाधान करने की बात कही। प्रशिक्षण में बताया कि शांतिपूर्ण निष्पक्ष एवं पूर्ण पारदर्शिता के साथ मतदान सम्पन्न कराने के लिए आवश्यक है कि मतदान से पूर्व की जाने वाली तैयारियां मोकपॉल, मतदान से पहले एवं बाद में समय-समय पर भिजवाने वाले संदेश, मतदान सामग्री इत्यादि व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया जाए। साथ ही पीठासीन अधिकारी की डायरी का गहनता से अध्ययन किया जाए। प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर पुरूषोत्तम शर्मा, अशोक अरोड़ा तथा राजकीय महाविद्यालय में मास्टर ट्रेनर महेशबाबु गुप्ता एवं चेतराम मीना द्वारा विस्तार से प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में पुलिस एवं सैक्टर एवं रिजर्व सैक्टर अधिकारियों को कंट्रोल यूनिट, ईवीएम एवं वीवीपैट के माध्यम से मतदान कराने की जानकारी दी गई।

Home / Karauli / अन्नपूर्णा रसोई भण्डार पर छापा मार लिए नमूने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो