scriptदीवार ढही, दरकी सडक़ | The administration is not paying any attention to the damaged routes. | Patrika News
करौली

दीवार ढही, दरकी सडक़

श्रीमहावीरजी. कस्बा स्थित मोदी कॉलोनी में जलभराव के कारण सडक़ मार्ग की करीब एक माह पहले ढही सुरक्षा दीवार की अब तक सुध नहीं ली गई है। सुरक्षा दीवार ढहने से बारिश में रास्ते का कटाव भी हो गया है। ऐसे में रास्ते से चौपहिया वाहनों का निकलना बंद है।

करौलीAug 12, 2018 / 11:40 am

Jitendra

karauli

श्रीमहावीरजी. मोदी कॉलोनी स्थित टूटी पड़ी सडक़ और ढही दीवार।

श्रीमहावीरजी. कस्बा स्थित मोदी कॉलोनी में जलभराव के कारण सडक़ मार्ग की करीब एक माह पहले ढही सुरक्षा दीवार की अब तक सुध नहीं ली गई है। सुरक्षा दीवार ढहने से बारिश में रास्ते का कटाव भी हो गया है। ऐसे में रास्ते से चौपहिया वाहनों का निकलना बंद है।
इससे लोग परेशान हैं। करीब एक माह से दीवार ढह जाने के कारण क्षतिग्रस्त हुए रास्ते पर प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। स्थानीय निवासी अशोक शर्मा, सोनू गौतम आदि ने बताया कि बरसात के पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण सडक़ किनारे जलभराव हो रहा था, जिससे दीवार ढह गई। दीवार ढह जाने से रास्ते का कटाव हो रहा है। ऐसे में वाहनों का आवागमन बाधित हो रहा है।
श्रीमहावीरजी तीर्थ क्षेत्र में आने वाले यात्रियों को मुख्य मंदिर पहुंचने में भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। गौरतलब है कि श्रीमहावीरजी मुख्य मंदिर वाले मुख्य सडक़ मार्ग पर भी निर्माण कार्य चल रहा हैं। इससे तीर्थ क्षेत्र में आने वाले यात्री बाइपास का उपयोग करते हुए जैन मंदिर पहुंच रहे हैं। ग्रामीणों ने प्रशासन से सडक़ की मरम्मत कराने की मांग की है। साथ ही पानी निकासी के लिए व्यवस्था की मांग की गई है।

रास्ते जलमग्न, ग्रामीण हो रहे बेहाल
रेवई (हिण्डौनसिटी).ञ्च पत्रिका. समीप के रेवई गांव में बारिश के दिनों में पानी भराव से रास्ते जलमग्न हैं। जल निकासी का समुचित प्रबंध नहीं होने से रास्तों में कई दिनों तक जल भराव होने से ग्रामीणों का सुगम आवागमन मुश्किल हो रहा हैै। स्थिति यह कि घरों की चौखट तक जल भराव होने से बुजर्ग और छोटे बच्चे आंगन से बाहर नहीं निकल पाते हैं।
वहीं आए जल भराव के बीच रास्तों में बने गड्ढ़ों में गिरने से आए दिन दुपहिया वाहन चालक गिर चोटिल हो रहे हैं। ग्रामीण सोहन सिंह जाट ने बताया कि गांव को प्रमुख रास्ता होने के बाद भी ग्रामपंचायत द्वारा जलनिकासी के लिए नालियों का निर्माण नहीं कराया गया है। ऐसे में रास्ते में जरा सी बारिश में ही जल भराव हो जाता है। ग्रामीणों ने बताया कि बाजना गांव की ओर जाने वाला यह रास्ता राजकीय माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थी स्कूल जाते हैं। जलभराव के बीच से निकलने से विद्यार्थियों के डे्रस कीचड व गंदे पानी से खराब हो जाती है। ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को पत्र भेज कर जल निकासी का प्रबंध कराने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो