पानी बना आफत, एक दर्जन गांवों का कटा सम्पर्क

पानी  बना  आफत, एक  दर्जन गांवों का कटा सम्पर्क
पानी से घिरे गांवों का लिया जायजा

Surendra Kumar Chaturvedi | Publish: Sep, 17 2019 12:55:27 PM (IST) Karauli, Karauli, Rajasthan, India

मण्डरायल. चम्बल नदी मेंं उफान के चलते उपखण्ड मुख्यालय के करीब एक दर्जन से अधिक गांवों का सम्पर्क कट गया है। सोमवार दोपहर मंत्री रमेशचंद मीना ने नाव में बैठकर पानी से घिरे गांवों का जायजा लिया।

मण्डरायल. चम्बल नदी मेंं उफान के चलते उपखण्ड मुख्यालय के करीब एक दर्जन से अधिक गांवों का सम्पर्क कट गया है। सोमवार दोपहर मंत्री रमेशचंद मीना ने नाव में बैठकर पानी से घिरे गांवों का जायजा लिया। गांवों लोगों की सुरक्षा व भोजन व्यवस्था का ध्यान रखने के निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर सुरेश कुमार, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक रविन्द्र सिंह, जिला प्रमुख अभयकुमार मीना, प्रधान मौसम मीना, सरपंच योगेश पंडित सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।


मेडिकल टीम की रवाना
मोंगेपुरा पंचायत के बढीन गांव के पानी से घिरने पर गांव में बीमार लोगों को उपचार में परेशानी हो रही है। ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन को अवगत कराने के बाद भी मौके पर कोईनहीं पहुंचता। शिकायत मिलने पर मंत्री रमेश मीना ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश देकर मेडिकल टीम को रवाना कराया।


रसद सामग्र्री पहुंचाई
पानी से घिरे मोंगेपुरा पंचायत के गोहर का पुरा व बूढीन गांव में समाज सेवी जामफल मीना मोंगेपुरा व महेश मीना खांडेपुरा ने ग्रामीणों को आटा तथा अन्य रसद सामग्री पहुंचाई। ग्राम विकास अधिकारी बिजेन्द्र शर्मा भी मौके पर रहकर निगरानी रख रहे हैं। गोहर के पुरा के घरों तक पानी आ जाने पर लोग ऊंचे स्थानों पर जाकर रहने की व्यवस्था में लगे हैं।


रास्ते बंद, फसल हो गई चौपट
करणपुर मार्ग पर कसेड़ की पुलिया रोधई की पुलिया, बर्रेड गांव का रास्ता बंद हो गया है। पांचौली, दरगबाए ओंड आदि गांवों में फसल चौपट होने से किसान मायूस है। किसानों ने मंत्री रमेशचंद मीना से फसल में नुकसान का सर्वे कराकर मुआवजा दिलाने तथा नदी के पानी से प्रभावित होने वाले गांवों के लोगों को अन्य जगह बसाने के लिए अन्य जगह जमीन दिलाने की मांग की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned