scriptखुशखबरी: दिवाली से पहले यहां 300 होमगार्डों को योगी सरकार से मिला बड़ा तोहफा, अब नहीं जाएगी किसी की नौकरी! | 300 homeguards of kasganj got big gift from Yogi govt before diwali | Patrika News
कासगंज

खुशखबरी: दिवाली से पहले यहां 300 होमगार्डों को योगी सरकार से मिला बड़ा तोहफा, अब नहीं जाएगी किसी की नौकरी!

 
गुरुवार को योगी सरकार ने अपना फैसला पलटते हुए प्रदेश के 25 हजार होमगार्डों को ड्यूटी जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

कासगंजOct 24, 2019 / 12:49 pm

suchita mishra

Demo pic

Demo pic

कासगंज। यूपी की योगी सरकार ने दीपावली से पहले पुलिस विभाग में ड्यूटी कर रहे 25 हजार होमगार्डों को बहुत बड़ा तोहफा दिया है। गुरुवार को योगी सरकार ने अपना फैसला पलटते हुए प्रदेश के 25 हजार होमगार्डों को ड्यूटी जारी रखने के निर्देश दिए हैं। इससे होमगार्डों के बीच खुशी की लहर है।
यह भी पढ़ें

BY-Election Result: इगलास में इस पार्टी को मिली बढ़त, पहले राउंड से ही आगे चल रहा प्रत्याशी

बता दें कि बजट के अभाव में उत्तर प्रदेश सरकार ने होमगार्डों की ड्यूटी कम करने का फैसला लिया था। सरकार के इस फैसले से होमकार्डों के बीच काफी आक्रोश था। इसको लेकर मंगलवार को कासगंज के होमगार्डों ने शहर के नदरई गेट स्थित प्रभुपार्क पर एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन किया था। इस दौरान होमगार्डों ने हाथों में कटोरा लेकर बाजारों में भीख मांगकर अपना गुस्सा जाहिर किया था। उनकी सरकार से मांग थी कि होमगार्डों की ड्यूटी कम न की जाए और न्यायालय के आदेश के अनुसार उन्हें वेतन भत्ता दिया जाए। वहीं बुधवार को होमागार्डों की 32 प्रतिशत तक ड्यूटी कम करने और 300 होमगार्ड को ड्यूटी से हटा देने की बात भी सामने आयी थी। इसके बाद होमगार्ड एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष महेश चंद्र ने जिले के 300 होमगार्ड को ड्यूटी से हटाने को घोर अन्याय बताया था।
यह भी पढ़ें

प्रेमिका की खातिर पत्नी को लाठी डंडों पीट पीटकर किया अधमरा, फिर मरने के लिए रेलवे ट्रैक पर फेंक गया…जानिए पूरा मामला!

अब सरकार ने अपने फैसले को पलट दिया है और पूरे प्रदेश के 25 हजार होमगार्डों को ड्यूटी जारी रखने के निर्देश दिए गए हैं। सरकार के इस फैसले से प्रदेशभर के होमगार्डों को काफी राहत मिल गई है। वहीं कासगंज के 300 होमगार्ड जिनके सिर पर ड्यूटी से बाहर होने की तलवार लटक रही थी, वे भी सरकार के इस फैसले के बाद चैन की सांस ले रहे हैं।बता दें कि पूरे कासगंज जिले में कुल 875 होमगार्ड हैं।

Home / Kasganj / खुशखबरी: दिवाली से पहले यहां 300 होमगार्डों को योगी सरकार से मिला बड़ा तोहफा, अब नहीं जाएगी किसी की नौकरी!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो