scriptदूध की बोतल ने ली मासूम की जान, गले में निपल फंसने से तड़प-तड़प कर हुई मौत | Baby dies after milk bottle's nipple gets stuck in throat | Patrika News
कासगंज

दूध की बोतल ने ली मासूम की जान, गले में निपल फंसने से तड़प-तड़प कर हुई मौत

कासगंज जिले के थाना सिकंदरपुर वैश्य क्षेत्र के विजय नगर में दूध की बोतल का निपल गले में फंसने से मासूम की मौत हो गई। परिजन तुरंत बच्चे को लेकर डॉक्टर के यहां गए, लेकिन बच्चे ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। मासूम की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

कासगंजApr 25, 2022 / 10:33 am

lokesh verma

baby-dies-after-milk-bottle-s-nipple-gets-stuck-in-throat.jpg
कासगंज जिले में दूध की बोतल एक मासूम बच्चे की मौत का कारण बन गई। बताया जा रहा है कि बच्चे के दूध पीते वक्त बोतल की निपल गले में फंसने से बच्चे की तड़प-तड़प कर मौत हो गई। जिस वक्त बच्चा बोतल से दूध पी रहा था, उस समय उसके पास घर का कोई सदस्य मौजूद नहीं था। परिजनों ने जब बच्चे को छटपटाते हुए देखा तो जानकारी हो सकी। बच्चे का जब मुंह खोलकर परिवार के लोगों निपल निकालने का प्रयास किया, लेकिन निपल अंदर तक पहुंच गया था। इसके बाद परिजन तुरंत बच्चे को लेकर डॉक्टर के यहां गए, लेकिन बच्चे ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। मासूम की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।
दरअसल, यह दिल दहला देने वाली यह घटना कासगंज जिले के थाना सिकंदरपुर वैश्य क्षेत्र के ग्राम विजय नगर की है। जानकारी के अनुसार, विजय नगर निवासी चरन सिंह का डेढ़ वर्षीय पुत्र रोहित देर शाम चारपाई पर लेट कर बोतल से दूध पी रहा था। इस दौरान उसके आसपास कोई नहीं था। दूध पीते समय किसी तरह से निपल बोतल से निकल कर बच्चे के मुंह में चला गया और फिर गले में जा फंसा। इससे बच्चे का दम घुटने लगा और उसने हिचकियां लेना शुरू कर दीं।
यह भी पढ़ें- छात्र की हत्या से नाराज लोगों ने निकाला कैंडल मार्च, आत्मा की शांति के लिए रखा मौन

निपल बाहर आने की बजाय और अंदर चला गया

हिचकियों की आवाज सुनकर परिजन दौड़कर उसके पास पहुंचे और उसका मुंह खुलवाकर देखा तो गले में निपल फंसी थी। यह देख परिजनों के पैरों तले जैसे जमीन खिसक गई। परिजनों ने निपल को बाहर निकालने के लिए काफी कोशिश की, लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली। निपल बाहर आने के बजाय और अंदर चला गया।
यह भी पढ़ें- नमाज पढ़कर लौट रहे भतीजे का दिनदहाड़े चाकू से गोदकर कर दिया कत्ल

बच्चे ने रास्ते में ही तोड़ दिया दम

परिजन बच्चे को लेकर तत्काल चिकित्सक के पास गए, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। डॉक्टर ने बच्चे के मृत होने की पुष्टि की। बच्चे की मौत की खबर मिलते ही परिवार में चीख पुकार मच गई। मासूम की मौत की जानकारी मिलने पर आसपास के ग्रामीण एकत्रित हो गए। इसके बाद परिजनों ने मासूम का अंतिम संस्कार कर दिया।

Home / Kasganj / दूध की बोतल ने ली मासूम की जान, गले में निपल फंसने से तड़प-तड़प कर हुई मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो