scriptपीलीभीत के बी एड स्टूडेंट की लाश कासगंज के हॉस्टल में मिली | Pilibhit's B Ed student's body found in Kasganj hostel | Patrika News
कासगंज

पीलीभीत के बी एड स्टूडेंट की लाश कासगंज के हॉस्टल में मिली

कासगंज में एक लड़के की लाश हॉस्टल के रूम नंबर 12 जमीन पर पड़ी हुई मिली। पुलिस ने उसकी फोरेंसिक जांच में टीम को लगा दिया है। बीएड द्वितीय वर्ष के छात्र की संदिग्ध मौत से पूरा प्रशासन परेशान है।

कासगंजSep 02, 2022 / 06:38 pm

Dinesh Mishra

File photo of Death boy

File photo of Death boy

उत्तर प्रदेश के जनपद कासगंज के गंजडुंडवारा पीजी काँलेज में द्वितीय वर्ष के बीएड के छात्र का शव संदिग्ध परिस्थितियों कॉलेज के हाँस्टल के रूम मिलने से सनसनी फ़ैल गई। मृतक छात्र पीलीभीत का बताया जा रहा है। फिलहाल घटना स्थल पर पहुंची पुलिस फोरेंसिक जांच के बाद छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, मौके पर मौजूद मामले की तहकीकात करने में जुटी हुई है। जबकि काँलेज प्रशासन ने छात्र की मानसिक स्थिति खराब होने की बात उठाई है।तो वहीं बताया ये भी जा रहा है कि कल भी मृतक छात्र सचिन हॉस्टल के कमरे का दरवाजा बंद कर फांसी लगाने की कोशिश की गई थी इस दौरान हॉस्टल में पढ़ रहे छात्रों की नजर जब फांसी लगा रहे छात्र सचिन के ऊपर पड़ी। तो साथी छात्रों ने अंदर से बंद पड़े हॉस्टल के दरवाजे ओर कुंडी को तोड़कर फांसी लगा रहे युवक जान बचाई थीं।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले की तहसील बीसलपुर क्षेत्र के गांव बरामऊ निवासी मथुरा प्रसाद का बेटा सचिन अपने उज्जवल भविष्य की उम्मीद लेकर यूपी के कासगंज जिले की कोतवाली गंजडुंडवारा स्थित पीजी कॉलेज में पढ़ाई करने के लिए आया था। जोकि हाँस्टल के कमरा नंबर १२ में रहकर बीएड द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा था।
यह भी पढे: राधा रानी के गाँव में सड़क को गड्ढा मुक्त करना बना मजाक, ग्रामीणों ने उठाये सवाल

जिसका शव आज सुबह 12 बजे हाँस्टल के कमरे में पड़े बैंड के नीचे गिरा हुआ दिखाई दिया था। जिससे हाँस्टल छात्र और काँलेज प्रशासन में हड़कंप मचा गया।आनन फानन में छात्र सचिन को नजदीकी सुमदाय केंद्र गंजडुंडवारा में लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद स्कूल प्रशासन द्वारा मृतक छात्र सचिन के परिवार के लोगों को उसकी मौत की सूचना दी गई। बेटे की मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम टूट पड़ा। परिजनो के मौके पर आने के बाद मृतक छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। वहीं पुलिस ने मृतक छात्र की मौत का वास्तविक पता लगाने के लिए फोरेंसिक टीम को जांच के लिए भेज दिया है। फोरेंसिक टीम घटनास्थल से साक्ष्यों को इकट्ठा करने में जुटी हुई है। जबकि हॉस्टल के अंदर छात्र की लाश मिलने के बाद काँलेज प्रशासन मौत की वजह अत्याधिक दवा की डौज लेने की वजह बता रहा है।
यह भी पढे: गाजीपुर में नदी के बीच पहुंची नाव में दिखा साँप, पार जा रहे 17 लोगों में से 7 की डूबकर मृत्यु


हॉस्टल इंचार्ज डॉक्टर नवीन कुमार मिश्रा बताया कि उसका मानसिक इलाज चल रहा था परीक्षा की डेट आ गई थी वह परीक्षा देने के लिए आया था हमारी उससे 10:00 बजे बातचीत हुई तो उसने कहा हम ठीक हैं उसके बाद हम लोग परीक्षा की तैयारी के लिए हम लोग कॉलेज में आ गए तब कुछ लोगों ने आकर बताया सचिन की तबीयत बहुत खराब है वह अपने बेड से नीचे गिर गया है अस्थल लेकर पहुंचे ऑक्सीजन वगैरह लगाकर देखी, लेकिन उन्होंने मृत घोषित कर दिया। उसका मानसिक इलाज चल रहा था वह जीवन में यही सोचता रहता था कि जीवन में कुछ कर पाऊंगा या नहीं। छह तारीख को परीक्षा शुरू होनी थी।दो चार दिन पहले ही छात्र आया था।

कॉलेज के प्राचार्या शेखर शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि छात्र सचिन मानसिक रूप से बीमार रहता था वो अभी हाँस्टल में रह भी नही रहा था। कॉलेज की क्लास भी बहुत दिनों से नहीं ले रहा था। उसका मानसिक स्वास्थ्य खराब था। जिसका इलाज चल रहा था ।जिसके डोकोमेन्ट हमारे पास है‌ ।छह सितम्बर से उसकी परीक्षा थी इसीलिए वो कल हाँस्टल में आया था ‌। उसने रात में फाँसी लगाने की कोशिश की थी जो असफल रही मगर सुबह उसने अत्याधिक दवा की डोज़ खाने की वजह मौत की आशंका है‌। परिजनों को सूचना दे दी गई है।

Home / Kasganj / पीलीभीत के बी एड स्टूडेंट की लाश कासगंज के हॉस्टल में मिली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो