scriptaction on ganja smuggling | Video: प्याज की आड़ में तस्करी, दो करोड़ रुपए का गांजा बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार | Patrika News

Video: प्याज की आड़ में तस्करी, दो करोड़ रुपए का गांजा बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

locationकटनीPublished: Feb 10, 2024 09:21:49 pm

Submitted by:

balmeek pandey

एनसीबी इंदौर व कटनी पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, ओडिशा से मैहर भेजी गई थी खेप

Video: प्याज की आड़ में तस्करी, दो करोड़ रुपए का गांजा बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार
Video: प्याज की आड़ में तस्करी, दो करोड़ रुपए का गांजा बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

कटनी. गांजा तस्करी के संगठित अपराध के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो(एनसीबी) इंदौर और कटनी की पुलिस टीम ने दो करोड़ रुपए की कीमत का 10 क्ंिवटल गांजा बरामद किया है। खेप ओडिशा से मैहर भेजी गई थी। गिरफ्तार किए गए दो तस्करों से नेटवर्क के बारे में पूछतांछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार एनसीबी इंदौर को ओडिशा से गांजा की बड़ी खेप रवाना होने की सूचना मिली थी। टै्रकिंग किए जाने पर गांजा लोड ट्रक बड़वारा के रास्ते कटनी जिले की ओर आने का पता चला। एनसीबी की टीम ने निरीक्षक अरविंद शर्मा और बड़वारा टीआइ अनिल यादव के नेतृत्व में चेकिंग अभियान चलाया। इसी दौरान संदेह के आधार पर पठरा के समीप ढाबे पर खड़े ट्रक नम्बर सीजी 08 एके 2857 की पड़ताल शुरू की। ट्रक के साथ मिले दो लोगों ने प्याज लोड होने की बात कही। लेकिन जब पुलिस टीम ने ट्रक पर चढकऱ प्याज की बोरियां हटाई तो गांजा का जखीरा मिला। दोनों को हिरासत में लेकर ट्रक बड़वारा थाना ले जाया गया। बोरियों व पैकेटों में बंद गांजे का वजन 10 क्ंिवटल निकला। जिसका अनुमानित मूल्य दो करोड़ रुपए आंका गया है।

छग के हैं आरोपी
गांजा तस्करी के मामले में गिरफ्तार किए गए दो युवक छत्तीसगढ़ के निवासी हैं। जिन्होंने रेशमलाल निवासी राजनांदगांव व इंद्रसेन निवासी जांचगीर चांपा के रूप में पहचान बताई है। आरोपियों से गांजा तस्करी के नेटवर्क के बारे में पूछतांछ चल रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि गांजा की खेप मैहर किसके पास भेजी जा रही थी।

कटनी-जबलपुर है रूट
जबलपुर और कटनी गांजा तस्करी का बड़ा रूट है। छत्तीसगढ़ की सीमा से लगा होने के कारण इन दोनों जिलों के ग्रामीण और कच्चे रास्तों का इस्तेमाल तस्करी में किया जाता है। हालांकि पुलिस और दूसरी एजेंसियों नेटवर्क तक नहीं पहुंच पा रही हैं।

इनका कहना
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इंदौर की टीम मुखबिर की सूचना व सर्विलांस के आधार पर वाहन को ट्रैक कर रही थी। कटनी पुलिस के सहयोग से बड़वारा के पठरा में 10 क्विंटल से अधिक गांजा जब्त किया गया है।
अभिजीत रंजन, एसपी, कटनी