scriptअमानक पाॅलिथिन का इस्तेमाल पड़ेगा भारी, व्यवसाइयों से वसूला गया जुर्माना | administration action against non standard polythene fined | Patrika News

अमानक पाॅलिथिन का इस्तेमाल पड़ेगा भारी, व्यवसाइयों से वसूला गया जुर्माना

locationकटनीPublished: Jan 13, 2021 05:13:03 pm

Submitted by:

Faiz

पाॅलिथिन के इस्तेमाल पर भुगतना होगा जुर्माना।

news

अमानक पाॅलिथिन का इस्तेमाल पड़ेगा भारी, व्यवसाइयों से वसूला गया जुर्माना

कटनी/ मध्य प्रदेश के कटनी शहर में पर्यावरण संरक्षण को मद्देनजर रखते हुए निगम प्रशासन द्वारा अमानक पॅालिथिन के उपयोग पर प्रतिबंध लगानें हेतु बुधवार को शहर के गल्ला मंडी इलाके की दुकानों की जांच की। निरीक्षण के दौरान अमानक पाॅलिथिन का इस्तेमाल करने वाले किराना व्यवसाई पर नियमानुसार कार्रवाई की गई।

news

क्षेत्रीय प्रभारी स्वच्छता निरीक्षक एमएल नें जानकारी देते हुए बताया कि, निगमायुक्त सत्येन्द्र सिंह धाकरे के निर्देशन में विगत दिवस गल्ला मंडी क्षेत्र की खानपान एवं किराना दुकानों में जांच के दौरान अमानक पॅालिथिन का उपयोग करते पाए जाने पर संबंधित किराना व्यवसाई के विरूद्ध नियमानुसार चालानी कार्रवाई की, साथ ही उसे भविष्य में कभी अमानक पाॅलिथिन का इस्तेमाल न करने की नसीहत भी दी।

 

पढ़ें ये खास खबर- मध्य प्रदेश सरकार दे रही है सुनहरा मौका, इस तरह आप भी जीत सकते है हजारों रुपये


आगे भी जारी रहेगी अमानक पाॅलिथिन के खिलाफ कार्रवाई

कार्रवाई के दौरान क्षेत्रीय स्वच्छता निरीक्षक संजय कावड़े, वार्ड दरोगा राजेश कुंडे, मनोज बिरहा, मोनू चैदहा की उपस्थिति रही। इस दौरान निगमायुक्त सत्येन्द्र सिंह धाकरे नें जानकारी देते हुए बताया कि, नगर के पर्यावरण संरक्षण को दृष्टिगत रखते हुए इस तरह की कार्रवाई आगामी दिनों में भी निंरतर जारी रहेगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- छेड़छाड़ का आरोप लगाकर बीच सड़क पर लड़के को डंडे से पीट रही थी लड़की, पुलिस के सामने हुआ ये खुलासा


निगमायुक्त की शहरवासियों से अपील

news

निगमायुक्त सत्येन्द्र सिंह धाकरे ने शहर के लोगों से अपने घरों के आसपास स्वच्छता बनाए रखने, अमानक प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने और पालीथीन के स्थान पर कपड़े की थैली का इस्तेमाल कर अपनें नगर को साफ और स्वच्छ बनाने में सहयोग प्रदान करने की अपील की है।

 

अवैध खनन का अजीब खेल – video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yng0a
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो