scriptबर्डफ्लू की दहशत, रैपिड रिस्पांस टीम ने की जांच | Birdflu, Rapid Response Team, Investigation, Poultry, Veterinary Depar | Patrika News
कटनी

बर्डफ्लू की दहशत, रैपिड रिस्पांस टीम ने की जांच

केरल, हैदराबाद, महाराष्ट्र से मुर्गी नहीं मंगवाने की दुकानदारों को दी सलाह

कटनीJan 13, 2021 / 05:44 pm

narendra shrivastava

Birdflu, Rapid Response Team, Investigation, Poultry, Veterinary Depar

Birdflu, Rapid Response Team, Investigation, Poultry, Veterinary Depar

कटनी। बर्डफ्लू के लगातार बढ़ते मामलों के बीच पशु चिकित्सा विभाग द्वारा गठित रैपिड रिस्पांस टीम के सदस्य मंगलवार दोपहर शहर की पांच दुकानों में पहुंचे और जांच की। मिशन चौक के समीप संचालित दुकानों में सफाई पर विशेष ध्यान देने कहा गया। टीम के सदस्यों ने कहा कि केरल, हैदराबाद व महाराष्ट्र सहित ऐसे शहर जहां बर्डफ्लू के मामले सामने आ रहे हैं वहां से मुर्गी नहीं मंगवाएं।

कम दाम की लालच में नहीं आएं
पशु चिकित्सा विभाग के उपसंचालक डॉ. आरपीएस गहरवार और चिकित्सक डॉ. आरके सोनी ने दुकानदारों को बताया कि अन्य शहरों से मुर्गी की खरीदारी के दौरान दक्षिण भारत व अन्य शहरों से कम दाम में मुर्गी की लालच में नहीं आएं। वहां स्थिति गंभीर होने के बाद सरप्लस होने के बाद कम दाम में मुर्गी मिल सकती है। इससे खतरा भी बढ़ सकता है।

सरसवाही में दो मुर्गियों, विजयराघवगढ़ और ढीमरखेड़ा मेंं कबूतर व कौवों की मौत के बाद लिए नमूने
मंगलवार को जिलेभर में अलग-अलग स्थानों पर मुर्गी और अन्य पक्षियों की मौत की सूचना के बाद हडक़ंप की स्थिति निर्मित हो गई। सरसवाही में सुशील चक्रवर्ती के दो मुर्गियों की मौत के साथ ही विजयराघवगढ़ के धनेरीखुर्द गांव में कबूतर और ढीमरखेड़ा के नैगई में एक कौवा की मौत के बाद मौके पर पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारी पहुंचे। नमूने लिए और जांच के लिए भोपाल भेजा गया।

Home / Katni / बर्डफ्लू की दहशत, रैपिड रिस्पांस टीम ने की जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो