scriptफर्जी ठेकेदार बनकर सीमेंट व्यापारी के साथ ठगी, ऐसे फंसाया जाल में, यहां भी हो गया फर्जीवाड़ा | Bogus contractor as cheating dealer | Patrika News
कटनी

फर्जी ठेकेदार बनकर सीमेंट व्यापारी के साथ ठगी, ऐसे फंसाया जाल में, यहां भी हो गया फर्जीवाड़ा

सीमेंट विक्रेता की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया धोखाधड़ी का मामला, आरोपी की कर रही तलाश

कटनीApr 05, 2019 / 11:59 am

balmeek pandey

1

cyber crime

कटनी/उमरियापान. एक फर्जी सड़क निर्माण ठेकेदार बनकर सीमेंट विक्रेता से हजारों रुपये से ज्यादा की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने विक्रेता की शिकायत पर आरोपी के विरुद्ध धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर तलाश में जुटी है। मामला ढीमरखेड़ा थाना क्षेत्र का है। जानकारी के अनुसार हर्ष मार्केटिंग कटनी के सेल्समैन अनमोल उपाध्याय द्वारा मंगलवार को ढीमरखेड़ा थाना पहुंचक की गई शिकायत पर बताया है कि 6 दिसम्बर 2018 को दोपहर करीब 12 बजे एक व्यक्ति का फोन आया। खुद को रामपुर बरेली निवासी राजा पटेल सड़क निर्माण ठेकेदार बताया। सेल्समैन से सीमेंट का रेट पूछते ही एक ट्रक सीमेंट खरीदने की सौदा तय किया। एक लाख 17 हजार 600 रुपये की राशि बैंक खाते में जमा करने को कहा। सेल्समैन द्वारा उसी नम्बर पर सम्पर्क कर ठेकेदार पैसे देने की बात करने पर वह बहाना बनाता रहा। जल्द ही रूपये देने कहा। तीन माह बाद सीमेंट के पैसे नहीं दिया तो फर्जी ठेकेदार बनकर ठगी करने का मामला सामने आया। सेल्समैन की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी राजा पटेल के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला कायम किया है। इस संबंध में थाना प्रभारी रेखा प्रजापति का कहना है कि आरोपी राजा पटेल के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है। आरोपी अभी फरार है, उसकी पतासाजी की जा रही हैं। आरोपी कई लोगों के साथ इस प्रकार की ठगी कर चुका है।

निर्माण कार्यों में फर्जीवाड़े की जांच करने पहुंचे अधिकारी
उमरियापान. जनपद पंचायत ढीमरखेड़ा की ग्राम पंचायत टोला के विकास कार्यों में हुए फर्जीवाड़े की जांच करने गुरुवार शाम सहायक यंत्री एके सिंगौर और उपयंत्री नीलेश शुक्ला पहुंचे। जांच के दौरान उन्होंने पीडब्ल्यूडी मार्ग के किनारे कुछ निर्माण कार्य होना पाया, लेकिन उसके दस्तावेज मौके पर नहीं मिले। इसके बाद नापजोख की। कार्यों में अनियमितता के अलावा वित्तीय अनियमितता होना जांच अधिकारियों ने पाया। जांच के दौरान सरपंच और रोजगार सहायक गायब रहे। पंचायत सचिव के अलावा शिकायतकर्ता के बयान भी दर्ज किए। ग्रामीणों की उपस्थिति में कथन लेकर पंचनामा कार्रवाई की। बतादें कि टोला ग्राम पंचायत के सरपंच लक्ष्मी सुधीर पटेल और सचिव गोपाल सिंह ने द्वारा गांव के विकास कार्यों में की गई अनियमितता और फर्जी बिल बाउचर लगाकर लाखों की राशि निकालकर सरकारी रुपयों का दुरूपयोग करने की शिकायत ग्रामीणों ने जिला सीईओ से की थी। पत्रिका ने मामले को उजागर किया। खबर के बाद अधिकारियों ने मामले की जांच कराने के आदेश जारी किए थे।

इनका कहना है.
उच्च अधिकारियों के आदेश मिलते ही गुरुवार को टोला पहुंचकर निर्माण कार्यों की जांच की गई है। निर्माण कार्यों के अलावा वित्तीय अनियमितता सामने आई है। कथन लेकर पंचनामा कार्रवाई की गई है। जांच का प्रतिवेदन उच्च अधिकारियों को भेजा जाएगा।
एके सिंगौर सहायक यंत्री, जनपद पंचायत ढीमरखेड़ा।

Home / Katni / फर्जी ठेकेदार बनकर सीमेंट व्यापारी के साथ ठगी, ऐसे फंसाया जाल में, यहां भी हो गया फर्जीवाड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो