scriptपानी में नमक और कागज का घोल बनने वाला था एक करोड़ रुपये, तभी हो गया यह बड़ा खेल, देखें वीडियो | cheating on the pretext of making rich | Patrika News
कटनी

पानी में नमक और कागज का घोल बनने वाला था एक करोड़ रुपये, तभी हो गया यह बड़ा खेल, देखें वीडियो

चुटकी में करोड़पति बनाने का दिया झांसा, गरीब महिला ने मकान व जेवर बेचकर दिए रुपये, पैसे चंपत हुए ठगतीन घंटे तक टप में पानी, नमक व कागज का घोल बनवाते रहा ठग, कहता रहा आकर उसका बना देंगे रुपया

कटनीMay 28, 2022 / 09:22 pm

balmeek pandey

पानी में नमक और कागज का घोल बनने वाला था एक करोड़ रुपये, तभी हो गया यह बड़ा खेल, देखें वीडियो

पानी में नमक और कागज का घोल बनने वाला था एक करोड़ रुपये, तभी हो गया यह बड़ा खेल, देखें वीडियो

कटनी. जिले में लगातार ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। लोग भी लालच में ठगी का शिकार हो रहे हैं। बहोरीबंद थाना क्षेत्र में अजब ठगी का मामला सामने आया है। नमक-कागज और पानी का घोल बनाकर एक लाख 20 हजार रुपये को एक करोड़ में तब्दील करने के नाम पर ठगी हुई है। बदमाशों ने एक महिला से ठगी की है। जानकारी के अनुसार गिरानी बाई पति राम विशाल चौधरी (45) निवासी ग्राम कुआं थाना स्लीमनाबाद ने बहोरीबंद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि राजेंद्र और जवाहर नाम के व्यक्ति 8 मई को उसके खेत के पास पहुंचे। आयुर्वेदिक दवाओं का वितरण कर रहे थे। उसी के नाम पर ठगी की है। उपनिरीक्षक एमएम उपाध्याय ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। इस मामले के आरोपियों को उमरियापान पुलिस ने दबोच लिया है।

बाई तुम्हारी गरीबी हम दूर करेंगे
महिला को गठिया बात की समस्या थी, उसने कथित वैद्य से बात ठीक करने की दवा ली। इस दौरान महिला के पास मात्र 50 रुपये थे, तो वैद्य ने कहा कि 100 रुपये में ही दवाई आएगी। इसपर महिला ने खेत मालिक से 50 रुपये उधार लेकर दवा क्रय की। जब महिला 100 रुपये की व्यवस्था नहीं बना पाई तो ठग ने कहा कि बाई आपकी गरीबी बहुत ज्यादा लग रही है। महिला ने कहा कि वह खेत की तकवारी करके जीवन यापन कर रही है। ठग ने कहा कि तुम एक लाख 20 हजार रुपये की व्यवस्था करो, हम तुम्हारे लिए एक करोड़ रुपये की व्यवस्था करेंगे। महिला ने कहा कि आप तो खुद बाग रहे हो तो कैसे अमीर बनाओगे तो ठग ने झांसे में लेते हुए कहा कि वह गरीबों की सेवा के लिए घूम रहा है। तीन दिन की मियाद दिया।

राखी तिराहा में तालाब के पास कार से पहुंचे। उसमें बैठाकर कुछ दूर लेकर गए और रुपये लेने के बाद महिला को कार से उतारकर चंपत हो गए। फोन करने पर कहा कि थोड़ी देर बाद आने कहा। महिला पूरी रात इंतजार करती रही। सुबह कहा कि जो कागज और पेटी दिए हैं टप में नमक और एक गुम्मा पानी डालकर उसमें कागज भिगोने के लिए कहा। दो घंटे तक न छूने के लिए कहा, फिर उसमें पन्नी बंधवाई। तीन घंटे तक घोलने के लिए कहा। ठग ने कहा कि अब हम कुछ देर बाद आकर उसका रुपया बना देंगे। महिला घोल बनाती रही, लेकिन ठग नहीं पहुंचे, इसके बाद फोन से संपर्क बंद कर दिया। जब महिला को लगा कि वह ठगी का शिकार हो गई तो पुलिस को जाकर समस्या बताई।

Home / Katni / पानी में नमक और कागज का घोल बनने वाला था एक करोड़ रुपये, तभी हो गया यह बड़ा खेल, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो