scriptपहली बार अब अस्पताल आने के लिए रास्ते का किराया भी | For the first time now the fare for the way to the hospital also | Patrika News
कटनी

पहली बार अब अस्पताल आने के लिए रास्ते का किराया भी

कटनी प्रशासन की अच्छी पहल, कोरोना काल में ग्रामीण अंचल के मरीजों की अस्पताल आने में परेशानी कम करने दिया जाएगा रास्ते का किराया.
– आयुष्मान कार्ड धारकों को दस रूपये प्रति किलोमीटर की दर पर रोगी कल्याण समिति व रेडक्रास से राशि का होगा भुगतान.

कटनीApr 14, 2021 / 09:21 am

raghavendra chaturvedi

ayushman card

आयुष्मान कार्ड से मिलेगी ये सुविधा, कुत्ते के काटने पर अब फ्री में लगेगा एंटी रेबीज का इंजेक्शन

कटनी. कोरोना कर्फ्यू के दौरान आवागमन के साधनों का अभाव होने के बाद ग्रामीण अंचल के मरीजों को जिला मुख्यालय तक इलाज के लिए आने में अब आर्थिक परेशानी नहीं होगी। प्रदेश में पहली बार संवेदनशील पहल करते हुए कटनी जिला प्रशासन ने यहां इलाज के लिए आने वाले मरीजों को रास्ते का किराया दिए जाने का निर्णय लिया है।

जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. यशवंत वर्मा के अनुसार ग्रामीण अंचल में रहने वाले आयुष्मान कार्डधारी व्यक्ति अगर टैक्सी व दूसरे वाहन से इलाज के लिए अस्पताल पहुंंचते हैं तो दस रूपये प्रति किलोमीटर की दर से राशि दी जाएगी। यह राशि रोगी कल्याण समिति या रेड क्रास सोयासटी के माध्यम से दी जाएगी।

News published in the patrika
पत्रिका में प्रकाशित खबर IMAGE CREDIT: Raghavendra

एंबुलेंस की दिक्कत के बाद लिया निर्णय
कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने बताया कि बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले बढऩे के साथ ही एंबुलेंस की दिक्कत निकलकर आ रही थी। ऐसे में सक्षम आदमी तो किसी न किसी साधन से पहुंच ही जाएंगे, लेकिन कोई गरीब अस्पताल आने से वंचित न रह जाए इसके लिए यह निर्णय लिया गया है।

अस्पताल की जरूरत महसूस होने पर वे सरपंच व गांव के किसी व्यक्ति का वाहन लेकर आते हैं तो उन्हे निर्धारित दर पर राशि का भुगतान किया जाएगा। बतादें कि मरीजों को अस्पताल आने में एंबुलेंस की समस्या पर पत्रिका में 9 और 13 अप्रैल को प्रमुखता से ख़बरें प्रकाशित की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो