script‘टीआई- तुम कौन होती हो, तुम्हारी औकात क्या है, SI- ड्यूटी मेरी है, मैं कार्रवाई करूंगी’ | Katni: Clash between two police officers for action on sand vehicle | Patrika News
कटनी

‘टीआई- तुम कौन होती हो, तुम्हारी औकात क्या है, SI- ड्यूटी मेरी है, मैं कार्रवाई करूंगी’

ओवरलोड वाहन पर कार्रवाई को लेकर कटनी में भिड़ गए हैं दो पुलिस अधिकारी

कटनीSep 10, 2019 / 07:19 pm

Muneshwar Kumar

04_1.png
कटनी/ उमरिया जिले के मुरगुड़ी रेत खदान से ओवरलोड रेत परिवहन कर दमोह जाने वाले पांच हाइवा वाहन को बरही में जांच के लिए रोकने के साथ ही महिला एसआई मीनाक्षी पेंद्रे और टीआई एनके पांडेय के बीच आधी रात फोन पर हुए विवाद के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। महिला एसआई ने रात में ही डीआईजी, एसपी और एसडीओपी को सूचना दी। एसपी ने पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए।
दरअसल, बरही थाने में पदस्थ महिला एसआइ मीनाक्षी पेंद्रे ने बताया कि सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात करीब 3 बजे रेत लोड तीन वाहनों को रोका। वाहनों के दस्तावेजों की जांच के दौरान ही विजयराघवगढ़ बाइपास से दो वाहन भागते दिखे। इन तीनों हाइवा को आरक्षक के जिम्मे छोड़कर दोनों वाहनों का पीछा किया। दो किलोमीटर की दूरी पर रोका और जांच शुरू की। तभी पहले रोके गए तीन वाहन उसी रोड पर आ गए। उन वाहनों के ड्राइवर ने बताया कि टीआई ने उन्हें जाने कहा है।
katni3.jpg

एसआई ने टीआई को फोन लगाया
इस पर एसआई ने टीआई को फोन लगाया और रेत ओवरलोड वाहनों को छोड़ने का कारण पूछा। इस पर टीआई ने कहा कि तुम कौन होती हो…ए…मैं थाना प्रभारी हूं, मेरे को थाना चलाना है। बतौर एसआई इस दौरान टीआई ने बदतमीजी से बात की। जवाब में एसआई ने कहा कि मेरी ड्यूटी के दौरान जो भी वाहन गुजरेंगे कार्रवाई करूंगी। इसके बाद उच्चाधिकारियों को जानकारी दी।
मौके पर दूसरे अधिकारी पहुंचे
एसआई की सूचना पर तहसीलदार और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। एसडीओपी के निर्देश पर वाहनों को बरही थाने में खड़ी करवाया गया। एसआइ पेंद्रे ने बताया कि पूरे मामले को लेकर मंगलवार की दोपहर 1 बजे थाना के रोजनामचे में टीआई एनके पांडे के खिलाफ शिकायत भी दर्ज की है।
katni1.jpg
वाहनों को जाने दिया
महिला एसआई ने आरोप लगाया है कि रात में पकड़े गए पांच हाइवा वाहनों में दमोह के विनोद दुबे का वाहन जाने दिया गया। बताया जा रहा है कि विनोद दुबे दमोह के नेता है। इतना ही नहीं रात में पकड़े गए पांचों वाहनों के ड्राइवरों को भी भागने का मौका दिया गया। दूसरे चालकों की मदद से चार हाइवा वाहनों को बरही तहसील परिसर में खड़ी करवाया गया।
katni.jpg
जांच करवाएंगे
आधी रात स्पॉट पर वाहनों की टीपी की जांच करने पहुंंचे तहसीलदार एसएन त्रिपाठी और नायब तहसीलदार सुरेश सोनी ने मोबाइल पर टीपी का परीक्षण किया। उन्होंने प्रथम दृष्टया माना कि सभी वाहनों में पटरा लगाकर रेत का ओवरलोड परिवहन किया जा रहा था। टीपी वैध है या अवैध इसकी जांच करवाने की बात कही।
katni2.jpg
आरोपों पर टीआई की सफाई
वहीं, अपने ऊपर लग रहे आरोपों पर बरही टीआई एनके पांडेय ने कहा कि एसआई द्वारा रेत लोड वाहन चालकों से मारपीट किए जाने का मामला सामने आया है। वह अलग मामला है। चार वाहनों पर रेत ओवरलोड का प्रकरण दर्ज किया गया है। दमोह के जिस वाहन को छोड़ा गया है, उस पर ओवरलोड रेत नहीं था।
कटनी एसपी ललित शाक्यवार ने कहा कि टीआई और एसआई के बीच क्या बात हुई इसकी जांच करवा रहे हैं। एसडीओपी को निर्देश दिए हैं कि जांच कर रिपोर्ट सौंपे। दमोह की गाड़ी छोड़े जाने की भी जांच शामिल है।

Home / Katni / ‘टीआई- तुम कौन होती हो, तुम्हारी औकात क्या है, SI- ड्यूटी मेरी है, मैं कार्रवाई करूंगी’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो