scriptसड़कें डूबीं, मकान गिरे, बिजली भी गुल, सुबह से हो रही बारिश से पानी-पानी हुआ शहर | Life is disturbed due to rain, water is full on roads | Patrika News
कटनी

सड़कें डूबीं, मकान गिरे, बिजली भी गुल, सुबह से हो रही बारिश से पानी-पानी हुआ शहर

सुबह से हो रही लगातार बारिश से पानी पानी हुआ शहर, कई हिस्सों में पानी भरा, सड़कें डूबीं जनजीवन हुआ अस्तव्यस्त..

कटनीAug 18, 2020 / 03:31 pm

Shailendra Sharma

pani_pani.jpg

कटनी. कटनी में मानसून के सक्रिय होने के बाद सुबह से हो रही लगातार बारिश से पूरा शहर पानी पानी हो गया है। लगातार हो रही बारिश से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया है और वहीं दूसरी तरफ शहर को जोड़ने वाले सभी अंडरब्रिज भी पानी से भर गए हैं जिससे यहां से गुजरने वाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ ही घंटों की बारिश ने शहर में हुई नगर निगम की बीते कई दिनों से चल रहीं बारिश की तैयारियों की भी कलई खोल कर रख दी है।

 

barish_katni_2.jpg

तीनों अंडरब्रिजों में भरा पानी
कटनी शहर को जोड़ने वाले तीनों अंडरब्रिज बारिश के कारण जलमग्न हो गए हैं। सभी में पानी भरा हुआ है और वहां से गुजरने वाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शहर की सागर पुलिया, गायत्री नगर पुलिया, मंगल नगर पुलिया, खिरहनी पुलिया, रंगनाथ ओवब्रिज सभी जगह पानी भर गया है और यहां से निकलने वाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति बनी हुई है। नदी पार में एक मकान के गिरने से आवागमन भी अवरूद्ध हो गया है। बारिश का दौर लगातार जारी है। पहली बार जिले में इस तरह की मूसलाधार बारिश हुई है।

 

barish_katni_5.jpg

कई इलाकों में रात से बिजली गुल
लगातार बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में बिजली भी गुल है। घंटा घर, नई बस्ती में रात 1 बजे से बिजली बंद बताई जा रही है लगातार लोग बिजली विभाग में बिजली आपूर्ति चालू करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा कोई ठोस जवाब नहीं दिया जा रहा। बिजली बंद होने से लोगों के न सिर्फ कामकाज प्रभावित हैं बल्कि सुबह से पेयजल सहित अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के पूर्व होने वाले मेंटेनेंस की भी पोल खुलकर सामने आ गई है। यह पहली मर्तबा नहीं हुआ है जब शहर में बारिश के कारण बिजली बंद हुई हो मौसम खराब होते ही इसी तरह से बिजली का रोना रहता है। शहरवासी कई घंटे से बिजली बंद होने से परेशान है लेकिन जिम्मेदारों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा।

देखें वीडियो-

 

//www.dailymotion.com/embed/video/x7vnbnq?autoplay=1?feature=oembed

निगम की तैयारियों की खुली पोल
कुछ घंटों की ही बारिश ने ही नगर निगम के उन दावों और तैयारियों की भी पोल खोल दी है जिसमें नगर निगम बारिश से पूर्व ही बारिश से निपटने की बात कर रहा था। बता दें कि बारिश से पूर्व ही नगर निगम ने करीब 15 दिनों तक शहर में जलभराव वाले इलाकों में नालियों की सफाई और पानी निकासी के काम पूरे होने का दावा किया था लेकिन इस बारिश ने निगम के दावे की कलई खोल दी है। लोगों का कहना है कि नगर निगम पानी निकासी को लेकर सिर्फ कागजी खानापूर्ति कर रही है और इसका खामियाजा नागरिकों को हर बार बारिश होने पर भुगतना पड़ रहा है।

Home / Katni / सड़कें डूबीं, मकान गिरे, बिजली भी गुल, सुबह से हो रही बारिश से पानी-पानी हुआ शहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो