scriptMadhya pardesh: क्लासरूम में टीचर की टेबल पर बैठ ‘दैत्य’ बन गया चपरासी, फिर चार बच्चों को बेरहमी से पीटा | Madhya pardesh: peon beaten brutally to students in govt school | Patrika News
कटनी

Madhya pardesh: क्लासरूम में टीचर की टेबल पर बैठ ‘दैत्य’ बन गया चपरासी, फिर चार बच्चों को बेरहमी से पीटा

Madhya pardesh: मध्यप्रदेश के कटनी में चपरासी ने की बच्चों की पिटाई, वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई

कटनीAug 03, 2019 / 02:27 pm

Muneshwar Kumar

 government school
कटनी. मध्यप्रदेश ( Madhya pardesh ) के कटनी ( katni ) जिले में एक चपरासी ( peon ) क्लासरूम में घुस बच्चों की बेरहमी से पिटाई की है। ये सब कुछ तब हुआ है, जब उस क्लासरूम में शिक्षक भी बैठे हुए थे। स्कूल का चपरासी शराब के नशे में धुत था। नशे में हैवान बना चपरासी एक नहीं कुल चार बच्चों की पिटाई की है। वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी चपरासी को निलंबित कर दिया गया है।
दरअसल, यह मामला जनपद शिक्षा केंद्र बड़वारा के अंतर्गत आने वाले शासकीय माध्यमिक शाला बड़वारा का है। शुक्रवार को इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसमें चपरासी ने चार बच्चों की बेरहमी से पिटाई की है। वीडियो वायरल होने के बाद विभागीय अमले ने जांच के निर्देश दिए। साथ ही प्रधानाध्यापक गोविंद दहिया ने बड़वारा थाना पहुंचकर भृत्य जयप्रकाश मिश्रा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।
 

वहीं, बड़वारा थाना प्रभारी हरवचन सिंह ने बताया कि प्रधानपाठक की शिकायत पर मिश्रा के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार माध्यमिक शाला बालक बड़वारा में शुक्रवार को कक्षा आठवीं की पढ़ाई चल रही थी। अतिथि शिक्षक संतलाल बच्चों को पढ़ा रहा था। इस दौरान स्कूल का चपरासी जय प्रकाश मिश्रा कमरे में पहुंचा और वहां पर रखी टेबल पर बैठ गया।
इसे भी पढ़ें: पटरी से उतरी ड्यूमेटिक मशीन, ढाईं घंटे बाधित रहा कटनी-बीना डाउन ट्रैक, एक्सप्रेस सहित कई मालगाडिय़ां प्रभावित

सवाल पूछे
उसके बाद चपरासी छात्रों को बुलाकर कुछ सवाल किया। इसके बाद बारी-बारी से बुलाकर छात्रों की बर्बतापूर्वक पिटाई की। इस दौरान वहां पर बीईओ ऑफिस का भृत्य संजय मार्को और अतिथि शिक्षक संतलाल भी बैठा रहा और छात्रों को पकड़कर पिटाई कर रहे चपरासी के पास भेजता रहा।
वीडियो वायरल
इधर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ तो विभाग में हड़कंप मच गया। प्रभारी जिला शिक्षाधिकारी ने संकुल प्रचार्य जुगल किशोर चौरसिया को जांच के निर्देश दिए। संकुल प्रचार्य ने बताया कि सभी के बयान लिए गए हैं। हेडमास्टर गोविंद सिंह दहिया को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है।
इसे भी पढ़ें: ओंकार पर्वत से 150 फीट नीचे खाई में गिरा बुजुर्ग, 50 फीट ऊपर झाड़ी में फंसा रहा पूरी रात, और फिर जो हुआ वो…

चपरासी निलंबित
वहीं, चपरासी जय प्रकाश को जिला शिक्षाधिकारी ने देर शाम निलंबित कर दिया है। बीईओ कार्यालय विजयराघवगढ़ में अटैच किया है। अतिथि शिक्षक और बीईओ ऑफिस के चपरासी को सिर्फ नोटिस दिया गया है। प्रभारी जिला शिक्षाधिकारी आरएस पटेल ने कहा कि चपरासी द्वारा छात्र की पिटाई मामले में जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं। संबंधितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Home / Katni / Madhya pardesh: क्लासरूम में टीचर की टेबल पर बैठ ‘दैत्य’ बन गया चपरासी, फिर चार बच्चों को बेरहमी से पीटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो