scriptmurdered and burnt a young man | Video: जुआ में साथी की जीत बर्दाश्त नहीं कर पाया दोस्त, हत्या कर पेट्रोल डालकर जलाया | Patrika News

Video: जुआ में साथी की जीत बर्दाश्त नहीं कर पाया दोस्त, हत्या कर पेट्रोल डालकर जलाया

locationकटनीPublished: Feb 04, 2024 09:48:40 pm

Submitted by:

balmeek pandey

सनसनीखेज अंधी हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, एक अपचारी रिश्तेदार सहित दो बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मैहर जिला के झुकेही चौकी क्षेत्र में की थी अमेहटा के युवक की हत्या

Video: जुआ में साथी की जीत बर्दाश्त नहीं कर पाया दोस्त, हत्या कर पेट्रोल डालकर जलाया
Video: जुआ में साथी की जीत बर्दाश्त नहीं कर पाया दोस्त, हत्या कर पेट्रोल डालकर जलाया

कटनी. कैमोर थाना क्षेत्र अंतर्गत अमेहटा निवासी युवक की सनसनीखेज हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है। इस मामले में एक रिश्तेदार अपचारी बालक सहित दो बदमाशों को दबोचा है। हत्या का मुख्य वजह मृतक द्वारा जुआ में बड़ी मात्रा में रकम जीतना बताया जा रहा है। मुख्य आरोपी द्वारा जुआ में हारना व मृतक का ज्यादा जीतना बर्दाश्त नहीं कर पाया और दो लोगों के साथ मिलकर झुकेही बुलाकर युवक की निमर्म हत्या करते हुए लाश को नहर में फेंककर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा दी थी। इस मामले का पुलिस ने शनिवार को प्रेसवार्ता में खुलासा किया है।
पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन ने बताया अमेहटा निवासी रामभान दाहिया पिता राजा दाहिया (39) चार दिन पहले अपनी कार लेकर निकला था। थाने में 1 फरवरी को गुमशुदगी दर्ज हुई थी। घर में यह जानकारी दी थी कि वह बुकिंग लेकर मैहर जा रहा है। उसके बाद युवक घर नहीं लौटा और युवक का मोबाइल बंद हो गया था। पूछी फाटक के आगे अलोपा माई मंदिर के समीप स्थित तालाब की मेड़ में उसकी कार खड़ी मिली। युवक की अधजली लाश झुकेही चौकी अंतर्गत जंगल में सूखी नहर के अंदर पाई गई।

निर्मम हत्या कर फेंका था शव
एसपी ने बताया कि मुखबिर की सूचना आरोपी मानू उर्फ विनायक गुप्ता (18) निवासी ग्राम अमेहटा थाना कैमोर, शिवम पटेल (18) निवासी झुकेही थाना अमदरा जिला मैहर एवं 1 नाबालिक अपचारी बालक जो कि मृतक का करीबी रिश्तेदार है। पुलिस ने आरोपियों को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में मानू ने बताया कि वे लोग मिलकर झुकेही में जुआ खेलते थे। आरोपियों ने बताया कि रामभान हाल ही में 4 से 5 लाख रुपए जुआ में जीता था, जिससे उन्हें रंजिश होती थी। इसी बात को लेकर उन्होंने हत्या करने का प्लान बनाया। युवक की तीनों ने मिलकर हत्या की। लाश को नहर में फेंकने बाद बॉटल से पेट्रोल डालकर आग लगाने के बाद कार लेकर घर लौट आए थे। मंदिर के पास कार खड़ी कर भाग निकले थे। हालांकि आरोपी अभी भी पुलिस को गुमराह कर रहे हैं।

झुकेही पुलिस नहीं कर रही थी सहयोग
युवक की शव अमदरा थाना अंतर्गत झुकेही चौकी क्षेत्र में मिला था। इसको लेकर पुलिस ने बताया कि वहां का स्टॉफ जांच में सहयोग नहीं कर रहा था। आधी रात विजयराघवगढ़ एसडीओपी केके पटेल, थाना प्रभारी व स्टॉफ के साथ जांच कर रहे थे, लेकिन स्थानीय पुलिस का सहयोग न मिलने से परेशानी जा रही थी। वहां के एसडीओपी द्वारा भी अपेक्षित सहयोग नहीं किया जा रहा था। इस पर रात में एसपी अभिजीत रंजन ने मैहर जिला के प्रभारी एसपी से बात की, जिसके बाद जीरो में कायमी हुई और मामला कैमोर पुलिस को भेजा गया।

घर गिराने व कड़ी कार्रवाई को लेकर प्रदर्शन
मृतक के परिजन व ग्रामीण आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग, घरों पर बुल्डोजर चलाए जाने की मांग पर अड़े रहे। एक दिन पहले सडक़ में लाश रखकर प्रदर्शन भी किया था। तहसीलदार, एसडीओपी की समझाइश के बाद माने थे। शनिवार को भी परिजनों में खासा असंतोष था। मौके पर एसडीएम महेश मंडलोई पहुंचे और परिजनों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर मामला शांत हुआ। हत्या का खुलासा करने वाली टीम को एसपी ने पुस्कृत करने की घोषणा की है।