scriptविंध्य क्षेत्र के प्रभावी नेता का आया फोन तो दबाव में आयुक्त ने स्वच्छता निरीक्षक को बना दिया जोन-4 का प्रभारी, जबकि पहले से उपयंत्री थे प्रभारी | Nagar nigam katni commissioner changed charge of zone four office | Patrika News
कटनी

विंध्य क्षेत्र के प्रभावी नेता का आया फोन तो दबाव में आयुक्त ने स्वच्छता निरीक्षक को बना दिया जोन-4 का प्रभारी, जबकि पहले से उपयंत्री थे प्रभारी

सत्ता और सरकार से जुड़े लोगों को प्रभाव व रौब प्रशासनिक अधिकारियों पर किस कदर होता है इसका एक उदाहरण नगर निगम में सामने आया है। निगम अफसरों में चर्चा है कि आयुक्त ने विंध्य क्षेत्र के एक प्रभावी नेता का फोन आने के बाद जोन क्रमांक 4 का प्रभारी अधिकारी बना दिया है।

कटनीFeb 22, 2020 / 11:20 am

balmeek pandey

Nagar nigam katni commissioner changed charge of zone four office

Nagar nigam katni commissioner changed charge of zone four office

कटनी. सत्ता और सरकार से जुड़े लोगों को प्रभाव व रौब प्रशासनिक अधिकारियों पर किस कदर होता है इसका एक उदाहरण नगर निगम में सामने आया है। निगम अफसरों में चर्चा है कि आयुक्त ने विंध्य क्षेत्र के एक प्रभावी नेता का फोन आने के बाद जोन क्रमांक 4 का प्रभारी अधिकारी बना दिया है। जानकारी के अनुसार 26 जनवरी को शहरवासियों को कई किलोमीटर का सफर तय कर नगर निगम समस्या समाधान कराने के लिए न आना पड़े, पास में ही समाधान हो जाए, इसके लिए नगर निगम प्रशासक व कलेक्टर शशिभूषण सिंह के निर्देश पर नगर निगम को चार जोनों में बांटा गया है। बस स्टैंड जोन एक में वार्ड 1 से 11 जिसके प्रभारी उपयंत्री पवन श्रीवास्तव, जोन-2 में 12 से 21 नंबर वार्ड टीसी खिरहनी प्रभारी उपयंत्री जेपी बघेल, जोन-3 वार्ड 22 से 33 टीसी बजान स्कूल प्रभारी सहायक यंत्री अनिल जायसवाल व जोन-4 में उपनगरीय क्षेत्र माधवनगर शामिल किया गया है जिसमें 34 से लेकर 45 वार्ड को शामिल किया गया है। जोन क्रमांक 4 के प्रभारी उपयंत्री अश्वनी पांडेय को बनाया गया था।

 

हाइवे में मोटरसाइकिल से जा रहा था युवक, बीच रास्ते सीने से आरपार हो गई सरिया, देखें वीडियो

 

18 को जारी हुआ आदेश
शहर के तीनों जोनों में प्रभारी अधिकारी नहीं बदले गए और न ही दो लोगों को प्रभारी दिया गया, लेकिन माधवनगर उप कार्यालय जोन-4 में दो प्रभारी बना दिए गए हैं। 18 फरवरी को जारी हुए आदेश में आयुक्त ने स्वच्छता निरीक्षक महेंद्र सिंह परिहार को जोन अधिकारी नियुक्त किए गए है। सभी जोनों में सहायक यंत्री, सहायक प्रभारी यंत्री व उपयंत्री को प्रभारी बनाया गया है।

 

सात दिनों तक खुदाई के बाद निकले हैं शिवलिंग, महाशिवरात्रि पर दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, आप भी करें दर्शन

 

…आयुक्त बोले फोन आया है तो बना दो भाई
इस मामले को लेकर सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ऐसी चर्चा है कि विंध्य क्षेत्र के कांग्रेस से प्रभावी नेता ने आयुक्त को फोन किया। उनसे कहा कि महेंद्र सिंह परिहार हमारे करीबी हैं इनको क्यों अलग-थलग रखते हैं। फोन आने पर आयुक्त ने नोटसीट चलवाई आनन-फानन में आयुक्त अपने अधिनस्थों से यह कहते हुए कि उनको फोन आया है तो बना दो भाई अधिकारी।

इनका कहना है
मुझे प्रभारी बनाया गया था। अब महेंद्र सिंह परिहार को अधिकारी बना दिया गया है। यह क्यों हुआ मुझे नहीं पता, शायद दो लोग काम यहां पर देखेंगे।
अश्वनी पांडेय, उपयंत्री नगर निगम।

ऐसा हुआ नहीं है। यदि हुआ होगा तो यह प्रशासनिक व्यवस्था है। हमारे पास तो प्रतिदिन पांच हजार फोन आते हैं तो क्या करें। अब किसी को कहीं का अधिकारी बना दिए हैं तो यह कोई राष्ट्रीय खोज नहीं है। छोटी-छोटी बातों पर लोगों को ध्यान नहीं देना चाहिए।
आरपी सिंह, आयुक्त नगर निगम।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो