scriptचार माह पहले एसडीएम से ठेकेदार ने कहा था एक माह में काम हो जाएगा पूरा, अब भी है अधूरा, इस बड़े काम में जारी है मनमानी | Negligence in drain construction in katni | Patrika News

चार माह पहले एसडीएम से ठेकेदार ने कहा था एक माह में काम हो जाएगा पूरा, अब भी है अधूरा, इस बड़े काम में जारी है मनमानी

locationकटनीPublished: Nov 18, 2019 12:25:23 pm

Submitted by:

balmeek pandey

चांडक चौक से शहडोल बायपास तक सड़क चौड़ी हो जाए और लोगों को आवागमन में सहूलियत मिले इस दिशा में न तो नगर निगम ध्यान दे रही और ना ही प्रशासन। आलम यह है कि हर रोज लोग जाम से परेशान हो रहे हैं। गंतव्य तक पहुंचने के लिए 10 मिनट के समय में आधा घंटे से अधिक का समय बिता रहे हैं।

Negligence in drain construction

Negligence in drain construction

कटनी. चांडक चौक से शहडोल बायपास तक सड़क चौड़ी हो जाए और लोगों को आवागमन में सहूलियत मिले इस दिशा में न तो नगर निगम ध्यान दे रही और ना ही प्रशासन। आलम यह है कि हर रोज लोग जाम से परेशान हो रहे हैं। गंतव्य तक पहुंचने के लिए 10 मिनट के समय में आधा घंटे से अधिक का समय बिता रहे हैं। ऐसा नहीं है कि नगर निगम द्वारा सड़क चौड़ीकरण के लिए काम नहीं शुरू किया गया, लेकिन गति बेहद धीमी है। बता दें कि एसडीएम को इस संबंध में ठेकेदार ने चार माह पहले कहा था कि एक माह के अंदर नाली का निर्माण पूरा कर दिया जाएगा, लेकिन अब भी अधूरा है। फेज-01 का काम न होने को अधार बताकर नगर निगम शहर के अतिक्रमण तोडऩे से कतरा रहा है। हालांकि अतिक्रमण पर कार्रवाई न होना राजनैतिक दखल भी बताया जा रहा है। बता दें कि नगर निगम मास्टर प्लान के अनुसार नहीं बल्कि अपने प्लान के आधार पर अतिक्रमण हटा रही है, जिसमें नाम मात्र के अतिक्रमण हैं, इसके बाद भी कार्रवाई से परहेज किया जा रहा है।

 

दुगाड़ी नाला में लगाई रेलिंग, शहर के चार मौत के मुहानों पर नगर निगम अफसरों की अनदेखी, हो चुकी है मौत

 

आधी भी नहीं बनी नाली
रपटा से शहर की ओर फेज-01 में काम किया जा रहा है, लेकिन काम की गति इतनी मंथर है कि 40 फीसदी काम भी नहीं हुआ। त्रिशूल कंस्ट्रक्शन को नाली निर्माण और सड़क का काम दिया गया है। ठेकेदार को 6 हजार 800 मीटर नाली का निर्माण करना है, लेकिन अबतक आधी नाली का भी निर्माण नहीं हुआ। तीन किलोमीटर तक रोड बाइडिंग का काम करना है जो एक प्रतिशत भी नहीं हुआ। काम की धीमी गति व गुणवत्ता पर भी ध्यान नहीं दिया जा रहा।

इनका कहना है
काम अभी जुहला की ओर चल रहा है। ठेकेदार ने चार माह पहले कहा था कि एक माह ेमें काम पूरा कर देंगे, लेकिन अभी तक नहीं हुआ। वहां का काम पूरा होने के बाद शहर में अतिक्रमण हटाने कार्रवाई होनी है।
बलवीर रमण, एसडीएम।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो