scriptआ गया है एप, अब सड़क हादसों को ऑनलाइन अपडेट करेगी पुलिस | Now it will be easy to know what caused the accident | Patrika News
कटनी

आ गया है एप, अब सड़क हादसों को ऑनलाइन अपडेट करेगी पुलिस

-पुलिस अधिकारियों को दी गई ट्रेनिंग

कटनीMar 24, 2021 / 05:18 pm

Ashtha Awasthi

accident.png

ACCIDENT

कटनी। पुलिस अधीक्षक कार्यालय स्थित कंट्रोल रूम में पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी की उपस्थिति में जिले के सभी थाना प्रभारियों जांच अधिकारियों को इंटीग्रेटेड रोड एक्सीडेंट डेटाबेस की ट्रेनिंग दी गई। इस दौरान जिला क्रियान्वयन प्रबंधक एनआईसी के माध्यम से सभी को एप के बारे में बताया गया।

 

vlcsnap-2021-03-24-17h11m40s89.png

आईटी मद्रास के द्वारा किया जा रहा रिसर्च

बता दें कि 1 अप्रैल से यह ऐप पूरे देश में लागू हो जाएगा, जिसमें स्वास्थ्य, सड़क, परिवहन, इंजीनियरिंग विभाग, पुलिस विभाग सहित अन्य विभागों को जोड़ा गया है। इस पर यह देखा जाएगा कि एक्सीडेंट किन कारणों से हुआ है। देश में होने वाले सड़क हादसों में लोगों की मौत का आंकड़ा अधिक होने के कारण आईटी मद्रास के द्वारा रिसर्च किया जा रहा है।

इसके बाद मौत के आंकड़ों पर लगाम लगाने के लिए यह पहल की जाएगी। इस दौरान एक्सीडेंट स्पीड के कारण हुआ या शराब पीकर, खराब सड़क के कारण या चालकों द्वारा शराब पीकर वाहन चलाने से हुआ यह सब देखा जाएगा। पुलिस में मौके पर पहुंचेगी और सड़क हादसे को ऑनलाइन अपडेट करेगी। 1 सप्ताह तक अभी डेमो चलेगा और इसके बाद 1 अप्रैल से ऑनलाइन कर दिया जाएगा। इस पर सभी थाना प्रभारी, जिला मुख्यालय के अधिकारी, फील्ड के अधिकारी इस पर काम करेंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x805mkv

Home / Katni / आ गया है एप, अब सड़क हादसों को ऑनलाइन अपडेट करेगी पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो