scriptजमीनी विवाद के चलते वृद्ध की गला दबाकर हत्या करने का परिजनों ने लगाया आरोप | Old man killed due to land dispute | Patrika News
कटनी

जमीनी विवाद के चलते वृद्ध की गला दबाकर हत्या करने का परिजनों ने लगाया आरोप

पुलिस व चिकित्सक का का कहना कि हार्ट अटैक से गई है जान, बरही थाना क्षेत्र का मामला, पुलिस ने शुरू की जांच

कटनीNov 24, 2021 / 07:25 pm

balmeek pandey

जमीनी विवाद के चलते वृद्ध की गला दबाकर हत्या करने का परिजनों ने लगाया आरोप

जमीनी विवाद के चलते वृद्ध की गला दबाकर हत्या करने का परिजनों ने लगाया आरोप

कटनी/बरही. थाना क्षेत्र बरही में जमीन विवाद के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हंै। राजस्व विभाग से समय पर लोगों को न्याय न मिलने पर एक दूसरे की जान लेने पर लोग उतारू हो जाते हैं। ऐसा मामला मंगलवार को प्रकाश में आया है। जानकारी अनुसार करौंदी खुर्द निवासी सत्येंद्र विश्वकर्मा ने आरोप लगाया कि मेरे पिता नत्थू (60) मंगलवार की दोपहर 1 बजे खेत गए हुए थे। वहां से फोन किये कि तुम जल्दी आओ मेरे से तीन लोग विवाद कर रहे हैं। जब में खेत गया तो पिता मृत पड़े हुए थे। वहीं खेत के पास खड़े राम सुजान, कंछेदी, ब्रजकिशोर विश्वकर्मा ने कहा यदि तुम यहां आये तो तुमको भी मारकर गड़ा देंगे। पीडि़त ने बताया कि करीब चार माह से जमीन विवाद का केस तहसील न्यायालय में चल रहा है। वहीं हत्या करने वाले करीब एक एकड़ जमीन पर कब्जा करना चाह रहे थे और पूर्व मे भी बात विवाद किया गया है। तीन लोगों ने मिलकर मेरे पिता की गला दबाकर हत्या कर दी है। पीडि़त ने दोषियों पर कड़ी कार्यवाई करने मांग की है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। इस मामले को लेकर संदीप अयाची थाना प्रभारी बरही का कहना है कि वृद्ध की हत्या नहीं हुई है बल्कि हार्ट अटैक से मौत हुई है। उसका शव ही लोग अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जमीनी विवाद के चलते ऐसा आरोप लगाया जा रहा है। शव का अंतिम संस्कार हो गया है। शॉर्ट पीएम रिपोर्ट भी आ गई है, उसमें यह पता चला है कि हार्ट अटैक से मौत हुई है। बेवजह कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं।

इधर पिता ने मृत पुत्र की तस्वीर लेकर लगा रहा न्याय की गुहार
बरही थाना क्षेत्र के कनौर गांव मे 20 दिन पूर्व एक युवक की संदिग्ध तरीके से हत्या कर मौत के घाट उतार दिया गया था। पीडि़त पिता प्रशासन से न्याय की गुहार लगा रहा है। जानकारी अनुसार बरही तहसील क्षेत्र के कनौर गांव निवासी रामकुमार सिंह ने बताया कि 28 अक्टूबर को पुत्र जगत सिंह (22) रामलीला देखने गया हुआ था। रात घर नहीं आया और सुबह गांव मे अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने की सूचना लोगों ने दी। मौके पर जाकर देखा तो वह शव मेरे पुत्र का था। जिसके शरीर में कई जगह धारदार हथियार से हत्या करने के निशान थे। उक्त मामले की सूचना पर बरही पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुटी है। घटना करीब 20 दिन पूर्व हुई है। पीडि़त पिता रामकुमार सिंह का आरोप है कि शक के आधार पर नामजद पुलिस को सूचना पुलिस को दी है, लेकिन अभीतक कार्यवाई नहीं की गई। पीडि़त ने बताया कि पुलिस न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है, लेकिन 20 दिन का समय बीतने के बाद भी पुलिस ने हत्या का खुलासा न होना पुलिस की कार्यवाई से सवाल खड़े हो रहे हैं। इस मामले में थाना प्रभारी का कहना है कि युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। परिजनों ने शिकायत की है, लेकिन हत्या जैसी कोई बात नहीं है।

इनका कहना है
शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में चोट के निशान नहीं मिले हैं। प्रथम दृष्टया हार्ट-अटैक से मौत हुई है। घर वालों का आरोप जरूर है। इसलिए जांच के लिए सेम्पल भेजा गया है।
डॉ. राममणि पटेल, बीएमओ बरही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो