scriptकोरोना से लड़ाई में खुली जागरुकता, तैयारियों की कलई | Open awareness in battle with Corona, preparations conflict | Patrika News
कटनी

कोरोना से लड़ाई में खुली जागरुकता, तैयारियों की कलई

हॉस्टल में ठहरे श्रमिक, सफाई न सोशल डिस्टेंसिंग का ही रखा ध्यान.
आसपास लगवाए बिस्तर, मां के साथ ही घूम रहे बच्चे.

कटनीApr 03, 2020 / 12:07 pm

raghavendra chaturvedi

Social distancing was not observed in the Jhinjhri hostel when workers arrived at night.

झिंझरी हॉस्टल में रात में मजदूरों के पहुंचने पर नहीं हुआ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन.

कटनी. काम की तलाश में बाहर गए श्रमिकों की गांव वापसी के दौरान हॉस्टल में ठहरने की व्यवस्था के बाद अब कोरोना से लड़ाई की तैयारी और जागरुकता में प्रशासन की कलई भी खुल रही है। ढीमरखेड़ा विकासखंड के झिन्ना पिपरिया गांव में सुखदेव व दिनेश वंशकार के 15 सदस्यीय परिवार को ग्रामीणों से दूर रखकर गांव में बने हॉस्टल में ठहरने और भोजन की व्यवस्था की गई।
पांच माह बाद इंदौर से एक अप्रैल को गांव लौटे इन परिवारों के हॉस्टल में ठहरने के बाद कमरे में बिस्तर लगाने और बर्तन धुलने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का अभाव दिखा। इससे एक दिन पहले कटनी जिला मुख्यालय स्थित झिंझरी हॉस्टल में झारखंड के 29 श्रमिकों के ठहरने से पहले कमरों को सैनिटाइज नहीं किया गया।
बतौर एसडीएम ढीमरखेड़ा सपना त्रिपाठी झिन्ना पिपरिया हॉस्टल में श्रमिकों को एहतियात के तौर पर ग्रामीणों से दूर रहने के लिए ठहराया गया है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है तो तहसीलदार से बात करते हैं।
यह भी जानें
– झिंझरी हॉस्टल में मंगलवार को ठहरे श्रमिकों के जाने के बाद बुधवार को सैनिटाइजेशन के लिए हॉस्टल प्रबंधन ने नगर निगम आयुक्त को तीन बार फोन लगाया, फिर भी हॉस्टल का सैनिटाइजेशन नहीं हुआ।
– श्रमिकों के ठहरने के दौरान गुरुवार को भोजन की व्यवस्था शहर विधायक संदीप जायसवाल, अजय सरावगी व अन्य समाजसेवियों ने की। एक दिन पहले हॉस्टल प्रबंधन ने भोजन करवाया।
– झिन्ना पिपरिया हॉस्टल में ठहरे श्रमिकों के लिए भोजन की व्यवस्था प्रशासन ने करवाई है।
– विजयराघवगढ़ व बहोरीबंद विकासखंड में श्रमिकों के गांव पहुंचने के बाद उन्हे घर पर ही होम क्वारंटाइन का पालन करने की समझाइश दी जा रही है।

Home / Katni / कोरोना से लड़ाई में खुली जागरुकता, तैयारियों की कलई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो