scriptबिजली उपकेंद्र उद्घाटन में नहीं बुलाये जाने पर राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त भाजपा नेता ने निकाली भड़ास | Padma Shukla and Dhruv Pratap Singh not invited | Patrika News
कटनी

बिजली उपकेंद्र उद्घाटन में नहीं बुलाये जाने पर राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त भाजपा नेता ने निकाली भड़ास

कलेक्टर बोले, अभी समय है कार्ड छपवा लेंगे, बुलवा भी लेंगेसरकारी कार्यक्रम में प्रोटोकॉल की अनदेखी

कटनीJul 11, 2018 / 09:58 am

raghavendra chaturvedi

Padma Shukla and Dhruv Pratap Singh not invited

बुजबुजा विद्युत उपकेंद्र के उद्घाटन में नहीं बुलाये गए राज्यमंत्री पद्मा शुक्ला व ध्रुव प्रताप सिंह

कटनी. केडीए (कटनी डेव्हलपमेंट अथारिटी) के अध्यक्ष राज्यमंत्री ध्रुव प्रताप सिंह को एक सरकारी कार्यक्र्रम में आमंत्रित नहीं किये जाने पर उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि हो सकता है बिजली विभाग के अधिकारियों या फिर कलेक्टर से चूक हो गई हो। या फिर वे लोग हमे आउटडेटेड मान रहे हों। दरअसल धु्रव प्रताप सिंह जिले के बुजबुजा गांव में बुधवार दोपहर आयोजित होने वाले बिजली विभाग के विद्युत उपकेंद्र में नहीं बुलाये जाने से नाराज हैं। ध्रुव प्रताप सिंह जिले के विजयराघवगढ़ विधानसभा से राजनीति में सक्रिय रहे हैं।
इसी विधानसभा में एक और नेता हैं, केबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त समाज कल्याण बोर्ड अध्यक्ष पद्मा शुक्ला। विजयराघवगढ़ विधानसभा के बुजबुजा में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में इन्हे भी आमंत्रित नहीं किया गया। इससे वे भी नाराज हैं। पद्मा शुक्ला कहती हैं कि बरही तहसील के बुजबुजा में 11 तारीख को कार्यक्रम हो रहा है। इस आयोजन को लेकर न तो मुझे बिजली विभाग ने बताया न ही कलेक्टर ने। उन्होंने अपना गुस्सा पार्टी पर भी उतारा। बोलीं कि ऐसे मामलों में पार्टी के जिलाध्यक्ष पीतांबर टोपनानी को निर्णय लेना चाहिए। हालांकि यह उनका मामला है कि संगठन स्तर पर पूरे मामले को कैसे लेते हैं।
बतादें कि बिजली विभाग द्वारा छपवाये गये आमंत्रण कार्ड के अनुसार जिले के बरही तहसील के ग्राम बुजबुजा में नवनिर्मित 132/33 केवी उपकेन्द्र का लोकार्पण 11 जुलाई को दोपहर 1 बजे प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्यमंत्री संजय सत्येन्द्र पाठक करेंगे। मध्यप्रदेश पॉवर ट्रान्समिशन कम्पनी लिमिटेड द्वारा पॉवर फाइनेंस कॉर्पोरेशन की वित्तीय ऋण सहायता से उपकेन्द्र में क्षेत्र के संभावित विद्युतभार के अनुरुप 132/33 केवी का 40 एमवीए क्षमता का परिणामित्र स्थापित किया गया है। इसे ऊर्जीकृत करने के लिये 132 केवी उपकेन्द्र कैमोर से बरही लाईन 132 केवी का निर्माण भी किया गया है। उपकेन्द्र के निर्माण एवं संबंधित लाइन स्थापना के लिये 29 करोड़ 33 लाख का प्रावधान किया गया था। बिजली विभाग ने उपकेन्द्र बरही व समीपवर्ती ग्रामीण क्षेत्र के विद्युत उपभोक्ताओं के लिये विद्युत उपकेंद्र को उपयोगी बताते हुए उपभोक्ताओं को बिजली लोड के मामले में लाभ मिलने का दावा किया है।
बिजली विभाग के इस कार्यक्रम में केबिनेट और राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त अतिथियों को नहीं बुलाये के मामले को प्रोटोकाल की अनदेखी बताया जा रहा है। इस पर कलेक्टर केवीएस चौधरी का कहना है कि कार्यक्रम बुधवार दोपहर में है। अभी समय है। कार्ड भी दूसरी छपवा लेंगे और जिन अतिथियों को आमंत्रित नहीं किया गया है उन्हे आमंत्रित भी करवा लेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो