scriptव्यवस्था में सामने आई बड़ी बेपरवाही, कुछ घंटे की बारिश में शहर हो गया पानी-पानी, बेबश नजर आए लोग, देखें वीडियो | People of Katni city upset due to heavy rain | Patrika News
कटनी

व्यवस्था में सामने आई बड़ी बेपरवाही, कुछ घंटे की बारिश में शहर हो गया पानी-पानी, बेबश नजर आए लोग, देखें वीडियो

– शहर में कुछ घंटे हुई सोमवार को बारिश ने व्यवस्थाओं की पोल खोलकर रख दिया। जेसीबी मशीनों सहित दलेल लगाकर बारिश पूर्व नालों के सफाई की कलई खुलकर सामने आ गई। सुबह शहर वासियों के लिए सुहानी तो रही लेकिन नगर निगम की वजह से समस्या का सबब भी बनी रही।
– झमाझम बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में जलभराव की स्थिति बनी रही जिससे लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा।
– जलभराव की स्थिति होने से नगर निगम के दावों की पोल खुल कर सामने आ गई है।

कटनीJun 23, 2020 / 11:22 am

balmeek pandey

katni

barish

कटनी. शहर में कुछ घंटे हुई सोमवार को बारिश ने व्यवस्थाओं की पोल खोलकर रख दिया। जेसीबी मशीनों सहित दलेल लगाकर बारिश पूर्व नालों के सफाई की कलई खुलकर सामने आ गई। सुबह शहर वासियों के लिए सुहानी तो रही लेकिन नगर निगम की वजह से समस्या का सबब भी बनी रही। झमाझम बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में जलभराव की स्थिति बनी रही जिससे लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। जलभराव की स्थिति होने से नगर निगम के दावों की पोल खुल कर सामने आ गई है। बारिश के पूर्व नालों की सफाई पानी निकासी की व्यवस्था के दावे धरे के धरे रह गए। बारिश से शहर के मुख्य मार्ग तिलक राष्ट्रीय स्कूल से लेकर आदर्श कॉलोनी मोड़ तक सड़क में 2 से 3 फीट तक पानी भरा रहा, जिससे यहां से आवागमन करने वाले लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। यहां पर मोटर साइकिल, साइकिल सवार व पैदल राहगीरों का निकलना दूभर हो गया था, जो राहगीर निकले भी उनके वाहन सड़क में पानी भरा होने के कारण फंस गए। यही हाल कार चालकों का भी रहा। कई कार चालकों को भारी मशक्कत का सामना करना पड़ा। कई लोग वापस आदर्श कॉलोनी होते हुए अपने गंतव्य के लिए गए। हैरानी की बात तो यह रही कि शहर के लोग समस्या से जूझते रहे लेकर नगर निगम और जिला प्रशासन के अधिकारी कर्मचारियों ने कोई भी ध्यान नहीं दिया।

 

People of Katni city upset due to heavy rain
IMAGE CREDIT: balmeek pandey

इंदिरा नगर में भरा पानी
शहर के उपनगरीय क्षेत्र बाल गंगाधर तिलक वार्ड नंबर 1 की निचली बस्ती में पानी भर गया, जिससे लोगों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ा, क्षेत्रीय पार्षद राजकिशोर यादव ने आरोप लगाया कि बारिश के पहले यहां से पानी की निकासी के लिए ना तो नाली का इंतजाम नगर निगम द्वारा कराया गया और ना ही बारिश के बाद कोई व्यवस्था की गई। ऐसे में वहां रह रहे लोगों के कच्चे मकान ढहने की आशंका बनी हुई है। एक मकान भी बारिश से ढह गया है, जिसमे गरीब की गृहस्थी बर्बाद हो गई है।

 

People of Katni city upset due to heavy rain
IMAGE CREDIT: patrika

शहर की पांचो पुलिया में भरा पानी
तेज बारिश के कारण ही इस शहर की पांचो पुलिया में पानी भर गया, जिससे काफी देर तक यातायात बाधित रहा। शहर के प्रमुख मार्ग सागर पुलिया में पानी भरने से भी राहगीरों को आवागमन करने में मुसीबत हुई, यहां पर जाम जैसे हालात बने रहे। मौके से ट्रैफिक पुलिस भी नदारद रही। इसी तरह मंगल नगर पुलिया, छापरवाल पुलिया, गायत्री नगर पुलिया, खिरनी फाटक पुलिया, कैललवारा फाटक पुलिया सहित अन्य स्थानों पर जलभराव की स्थिति बनी रही। लोग जोखिम में डालकर निकलते रहे। वहीं कई लोग दूसरे मार्गो से यहां वहां से अपने गंतव्य तक पहुंचे। हैरानी की बात यह रही कि मिशन चौक में हर बार बारिश के पूर्व मशीन लगा दी जाती थी ताकि पानी निकल जाता था आज जब काफी पानी भर गया इसके बाद नगर निगम की टीम सक्रिय हुई और मशीन लगवाने की कवायद शुरू की।

 

People of Katni city upset due to heavy rain
IMAGE CREDIT: balmeek pandey

उफान पर नाले नालियां
नगर निगम द्वारा बारिश के पहले बड़े नालों की सफाई नालियों की सफाई का दावा किया जा रहा था, उपायुक्त अशफाक परवेज़ कुरैशी को नोडल अधिकारी बनाया गया था। 15 दिन पहले से नाले और नालियों की सफाई करने का दावा नगर निगम द्वारा किया गया, लेकिन सोमवार को झमाझम बारिश हुई तो सभी दावे खुलकर सामने आ गए। शहर के गुरुनानक वार्ड, मुड़वारा रेलवे स्टेशन, घण्टाघर हरिजन बस्ती सहित शहर के अन्य बस्तियों में पानी भरा रहा और रहवासी परेशान होते रहे और जिम्मेदार अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया।

इनका कहना है
बारिश के पूर्व सफाई व निकासी की व्यवस्था कराई गई थी। कई जगह अतिक्रमण के साथ भी सफाई में समस्या होती है। इससे पानी की निकासी प्रभावित होती है। संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करते हुए पानी निकासी की व्यवस्था करने कहा गया है।
आरपी सिंह, आयुक्त।

https://youtu.be/i3RtxaFQRIU

Home / Katni / व्यवस्था में सामने आई बड़ी बेपरवाही, कुछ घंटे की बारिश में शहर हो गया पानी-पानी, बेबश नजर आए लोग, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो