scriptjansunwai शिकायतों से सामने आ रही सरकारी कर्मचारियों की बेपरवाही | Public servants coming out of complaints due to complaints jansunwai | Patrika News
कटनी

jansunwai शिकायतों से सामने आ रही सरकारी कर्मचारियों की बेपरवाही

पीएम आवास में दो माह पूर्व बीम तक निर्माण के बाद मजदूरी का भुगतान नहीं, स्कूल में मध्यान्ह भोजन पकाने वाले रसोइया मानदेय नहीं मिलने से परेशान

कटनीOct 02, 2019 / 02:49 pm

raghavendra chaturvedi

Complainant arrived with complaint in public hearing

जनसुनवाई में शिकायत लेकर पहुंचे शिकायतकर्ता

कटनी. जनसुनवाई में जिलेभर से पहुंचने वाली शिकायतों के बाद अलग-अलग विभागों में सेवाएं दे रहे अधिकारी-कर्मचारियों की बेपरवाही सामने आ रही है। यहां प्रधानमंत्री आवास योजना में मजदूरी भुगतान में लापरवाही से लेकर स्कूलों में बच्चों के लिए मध्यान्ह भोजन पकाने वाली रसोइयों को भुगतान नहीं होने की शिकायतों से लेकर अन्य मामले कलेक्टर तक पहुंच रहे हैं।

मंगलवार को जनसुनवाई में कटनी जनपद के ग्राम कुलुआ बडख़ेरा निवासी रतीराम ने आवास का निर्माण टॉप बीम तक होने के दो महीने बाद भी मजदूरी की राशि नहीं मिलने की परेशानी से अधिकारियों को अवगत कराया। इसी प्रकार शासकीय कन्या प्राथमिक शाला बरही में रसोईये का कार्य कर रही रानी बाई बर्मन ने जून 2017 से दिसम्बर 2018 तक का मानदेय प्राप्त नहीं होने की शिकायत जनसुनवाई में की।

अपर कलेक्टर ने डीपीसी को जांच के निर्देश दिए। जनसुनवाई में जिलेभर के 139 आवेदकों ने अपनी समस्या से अधिकारियों को अवगत कराया। इसमें मुख्य रुप से खाद्यान्न पर्ची जारी नहीं होने के कारण खाद्यान्न अभाव, पेयजल, ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत से संबंधित समस्यायें, मध्यान्ह भोजन में स्वसहायता समूहों और रसोईये की समस्या तथा विद्युत देयकों व राजस्व विभाग से संबंधित समस्याएं शामिल रहीं।

Home / Katni / jansunwai शिकायतों से सामने आ रही सरकारी कर्मचारियों की बेपरवाही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो