scriptरेलवे गेट पर टक्कर मारकर तोड़ा, प्रभावित रहा यातायात, यहां जीआरपी ने तीन को दबोचा | Railway gate broken by tractor collision | Patrika News
कटनी

रेलवे गेट पर टक्कर मारकर तोड़ा, प्रभावित रहा यातायात, यहां जीआरपी ने तीन को दबोचा

सूचना पर आरपीएफ ने जब्त किया ट्रैक्टर
 

कटनीApr 22, 2019 / 12:21 pm

balmeek pandey

Railway gate broken by tractor collision

Railway gate broken by tractor collision

कटनी. रेलवे फाटकों से कई मीटर की दूरी पर सूचना बोर्ड लगे होने के बाद भी वाहन चालक अंधधुंध गति से वाहन चलाते हैं, इससे कई बार हादसे हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला एक बार फिर सामने आया है। एक ट्रैक्टर चालक ने टक्कर मारकर रेलवे फाटक को तोड़ दिया। जिससे यातायात प्रभावित हो गया। सूचना पर आरपीएफ ने वाहन को जब्त किया। वहीं रेल अधिकारियों द्वारा तत्काल पहल कर उसे ठीक कराते हुए आवागमन बहाल किया गया।आरपीएफ पोस्ट प्रभारी दिनेश सिंह ने बताया कि शनिवार की शाम ट्रैक्टर क्रमांक एमपी 21 सी 9521 के चालक राजेश बर्मन निवासी सिंगरौली-मझगवां द्वारा ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए घटना को अंजाम दिया। लेबल क्रॉसिंग गेट नं. 336 स्पेशल सिहोरा-डुंडी के बीच गेट को जोरदार टक्कर मारकर डैमेज किया। गेट क्षतिग्रस्त होने से न सिर्फ जाम की स्थिति बन गई बल्कि रेल यातायात भी प्रभावित हुआ। सूचना पर आरपीएफ ने कार्रवाई की। ट्रैक्टर को जब्त करते हुए वाहन चालक के विरुद्ध रेल अधिनियम की धारा 160बी के तहत मामला पंजीबद्ध कर गिरप्तार किया गया। स्पेशल रेल न्यायालय में पेश किया गया।

चलती ट्रेन में शातिर बदमाश मारते हैं झपट्टा, मोबाइल-पर्स करते हैं पार
कटनी. जीआरपी पुलिस ने तीन शातिर बदमाशों को चोरी की योजना बनाते गिरफ्तार किया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया और पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है। ये शातिर बदमाश बड़ी ही चतुराई के साथ चलती ट्रेनों में वारदात को अंजाम देते हैं। इनके ऊपर पूर्व में भी कई आपराधिक प्रकरण दर्ज होना बताया जा रहा है। जाआरपी टीआइ डीपी चड़ार ने बताया कि चोरी की योजना की योजना बनाते खिरहनी फाटक के पास कटनी-प्रयागराज रेलखंड रेलवे लाइन के किनारे से दबोचा है। इसमें अकाश निषाद, (22), सोनू चौधरी (20), सूरज चौधरी (24) तीनों निवासी निवासी खिरहनी फाटक थाना कोतवाली शामिल हैं। ये तीनों अपराधिक प्रवृत्ति के हैं। ट्रेनें यहां से मूव करती हैं तो लकड़ी, हाथ और गमछा माकर मोबाइल छीन लेते हैं। मोबाइल न होने की दशा में यात्री अपंग हो जाता है। इसके अलावा पर्स आदि भी साफ कर देते हैं। इससे यात्रियों के गिरकर घायल होने का खतरा भी बना रहता है। आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

पत्नी से चल रहा था विवाद
कटनी. छोटी-छोटी बातों पर पति-पत्नि के बीच होने वाला विवाद कब बड़ा रूप ले ले इसका कोई भरोसा नहीं। ऐसा ही एक मामला मुड़वारा रेलवे स्टेशन में सामने आया है। पत्नी से हो चल रहे विवाद से परेशान होकर एक युवक ने चलती मालगाड़ी के नीचे घुसकर आत्महत्या कर ली है। सूचना पर जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। मुड़वारा रेलवे स्टेशन मास्टर बीपी सिंह ने बताया कि ठेका सफाई कर्मचारी अजय समुंद्रे मुड़वारा स्टेशन में काम कर रहा था। दो दिनों से वह गायब था। तीन नंबर प्लेटफॉर्म पर रविवार की रात आत्महत्या कर लिया है। बताया जा रहा है कि चलती मालगाड़ी के बीच ेमें घुसा गया। पहियों की चपेट में आने से दो हिस्सों में बट गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बीपी सिंह ने बताया कि बताया जा रहा था कि उसका पत्नी से विवाद चल रहा था। इस संबंध में जीआरपी टीआइ डीपी चड़ार कर कहना है कि शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शरू कर दी गई है। सोमवार को शव का पीएम कराकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Home / Katni / रेलवे गेट पर टक्कर मारकर तोड़ा, प्रभावित रहा यातायात, यहां जीआरपी ने तीन को दबोचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो