scriptदो दिन से छात्र लापता, खदान के पास मिली चप्पल | student missing, mine, rescue operation, diver, katni news | Patrika News
कटनी

दो दिन से छात्र लापता, खदान के पास मिली चप्पल

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, दिनभर नहीं लगा कोई सुराग, जबलपुर से आज पहुंचेंगे गोताखोर, बाल कटवाने घर से निकला था किशोर

कटनीNov 28, 2022 / 05:51 pm

narendra shrivastava

student missing, mine, rescue operation, diver, katni news

student missing, mine, rescue operation, diver, katni news

कटनी। कैमोर थाना क्षेत्र अंतर्गत डीएवी एसीसी स्कूल की कक्षा 11वीं में पढऩे वाला एक 17 वर्षीय छात्र दो दिनों से लापता है। किशोर घर से बाल कटवाने के लिए निकला था, जिसके बाद वह घर नहीं लौटा। उसकी चप्पल पनिहाई खदान के पास मिली है, जिससे किसी हादसे की आशंका जताई जा रही है। हादसा मानकर पुलिस खदान में रेस्क्यू करा रही है। देरशाम तक बच्चे का कोई सुराग नहीं मिला। देरशाम रेस्क्यू बद कर दिया गया है। सोमवार को जबलपुर से गोताखोरों की टीम पहुंचेगी, जिसके बाद फिर रेस्क्यू शुरू होगा।
जानकारी के अनुसार अमूल के पिता राजनारायण गौतम (17) निवासी खलवारा बाजार कैमोर दो दिन से लापता है। छात्र शुक्रवार को मां से 50 रुपए लेकर बाल कटवाने की बात कहकर घर से निकला था, जो वापस नहीं लौटा। अमूल के पिता राजनारायण गौतम ने शनिवार को कैमोर थाने में पुत्र की गुमशुदगी की सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने 363 के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए बच्चे की तलाश शुरू की।

पुलिस को हादसे का अंदेशा
परिजनों ने बच्चे की कई जगह तलाश की, लेकिन कहीं पता नहीं चला। शनिवार शाम ही डम्पर रोड पनिहाई क्षेत्र में स्थित बगडिय़ा की खदान के किनारे लापता छात्र अमूल की चप्पल बरामद हुई हैं। कैमोर पुलिस नाव और रेस्क्यू टीम बुलवाकर खदान में लापता छात्र की तलाश कर रही है। रेस्क्यू टीम को कोई सफलता नहीं मिल पाई, रेस्क्यू अभियान जारी है। बताया जा रहा है कि राजनारायण गौतम नागपुर की किसी कम्पनी में सेक्युरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं। घर में पत्नी बच्चों के साथ रहती हैं। नौकरी के कारण वे नागपुर में रहते हैं।

विवाद के कारण आए थे पिता
दो-तीन दिन पहले किसी कारण से डीएवी स्कूल के प्राचार्य द्वारा 11वीं के छात्र अमूल गौतम को स्कूल से निकाल दिया गया था। बेटे को स्कूल से निकाले जाने की खबर पाकर राजनारायण तीन दिन पहले ही नागपुर से कैमोर आये थे। प्राचार्य से खबर मिलने पर बेटे को समझाया और पत्नी से पैसे लेकर बाल कटवाने भेज दिया। अमूल मां से 50 रुपए लेकर घर से निकला तो फिर वापस नहीं लौटा।

परिजनों की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर जांच की जा रही है। पनिहारी खदान के पास किशोर की चप्पलें मिली हैं, हादसे की अंदेशा होने के चलते खदान में रेस्क्यू जारी है। दिनभर एसडीइआरएफ कटनी की टीम ने रेस्क्यू किया है, लेकिन अभी कोई पता नहीं चला। बच्चे को स्कूल से भी रेस्टीगेट किए जाने की खबर मिली है, उसकी भी जांच कर रहे हैं।
सुदेश कुमार, थाना प्रभारी कैमोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो