scriptएसएमएस से पहुंचनी थी जानकारी, चार माह बीते, अधूरा पड़ा काम…पढि़ए खबर | Tax information can not be started from SMS | Patrika News
कटनी

एसएमएस से पहुंचनी थी जानकारी, चार माह बीते, अधूरा पड़ा काम…पढि़ए खबर

चार माह बीते, टैक्स की सूचना देने नहीं पहुंचे एसएमएस, नगर निगम ने इ पालिका के तहत जानकारी देने शुरू किया था काम

कटनीJul 01, 2019 / 11:36 am

mukesh tiwari

Tax information can not be started from SMS

Tax information can not be started from SMS

कटनी. लोगों को घर बैठे उनके टैक्स संबंधी सूचना मिले, इसको लेकर नगर निगम ने चार माह पूर्व काम प्रारंभ किया था। जिसमें लोगों के मोबाइल पर कर बकाया संबंधी जानकारी एसएमएस के जरिए भेजे जाने की योजना थी। अधिकारियों की लापरवाही का नतीजा यह है कि आज तक लोगों एसएमएस मिलना शुरू नहीं हो पाए हैं और टैक्स संबंधी जानकारी बकायादारों को निगम में पहुंचकर या क्षेत्र के राजस्व अधिकारियों के माध्यम से ही मिल पा रही है। इ पालिका योजना के तहत नगरीय निकायों में सभी योजनाओं को ऑनलाइन करना है। जिसमें अभी तक नगर निगम में एक साल से अधिक समय बीतने के बाद भी काम पूरा नहीं हो पाया है और सारी योजनाएं ऑनलाइन उपलब्ध नहीं हो सकी हैं। इसी के चलते अधिक से अधिक टैक्स की वसूली हो और लोगों को सुविधा मिले नगर निगम ने फरवरी माह में ऑनलाइन टैक्स भरने बेवसाइट के जरिए काम शुरू कर दिया था। उसमें ही एसएमएस के माध्यम से लोगों तक जानकारी देने मोबाइल नंबर एकत्र करने का कार्य प्रारंभ करने की बात नगर निगम द्वारा कही गई थी। चार माह का समय बीत गया है और सुविधा का लाभ शहरवासियों को नहीं मिल पाया है।

पत्रिका अमृतं जलम् अभियान- शहर की जीवनदायिनी को जीवन देने जुटे लोग…देखिए वीडियो
सर्वर खराब होने का बहाना
इ पालिका सेवाओं को लेकर सर्वर के खराब होने का बहाना आए दिन बना रहता है। टैक्स शाखा में सर्वर की समस्या के चलते कई दिनों में ऑनलाइन लोगों के जलकर, नामांतरण, संपत्ति कर आदि जमा नहीं हो पा रहे थे। बाद में उसे मैनुअली जमा कराने का कार्य शुरू कराया गया। सर्वर के सुधार को लेकर भी अधिकारी संवेदनशील नहीं हैं।

इ पालिका की सुविधाओं में सर्वर खराब होना परेशानी बन रहा है। सर्वर ठीक से काम करना प्रारंभ करेगा और उसके साथ ही लोगों को सुविधा का लाभ मिलने लगेगा। इसको लेकर काम किया जा रहा है।
शैलेन्द्र शुक्ला, कार्यपालन यंत्री नगर निगम

नगर निगम, राजस्व विभाग, टैक्स सूचना, एसएमएस सुविधा, इ पालिका
एसएमएस से सूचना देने का शुरू नहीं हुआ काम

Home / Katni / एसएमएस से पहुंचनी थी जानकारी, चार माह बीते, अधूरा पड़ा काम…पढि़ए खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो