scriptराशि हड़पने वाले जिर्री और बरहटा सचिव निलंबित, अब सरपंच और उपयंत्रियों पर भी होगी कार्रवाई | Two secretaries suspended for corruption | Patrika News
कटनी

राशि हड़पने वाले जिर्री और बरहटा सचिव निलंबित, अब सरपंच और उपयंत्रियों पर भी होगी कार्रवाई

ढीमरखेड़ा जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत जिर्री और बरहटा में स्व कराधान प्रोत्साहन योजना में गड़बड़ी करने के मामले में जिला पंचायत सीइओ जगदीश चंद्र गोमे ने जिर्री पंचायत सचिव संदीप अग्रहरि और बरहटा पंचायत सचिव लखन शुक्ला के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई किया है।

कटनीNov 11, 2019 / 11:43 am

balmeek pandey

Suspended

Suspended

कटनी/उमरियापान. ढीमरखेड़ा जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत जिर्री और बरहटा में स्व कराधान प्रोत्साहन योजना में गड़बड़ी करने के मामले में जिला पंचायत सीइओ जगदीश चंद्र गोमे ने जिर्री पंचायत सचिव संदीप अग्रहरि और बरहटा पंचायत सचिव लखन शुक्ला के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई किया है। जिला पंचायत सीईओ ने यह कार्रवाई जनपद सीईओ की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद किया है। स्व कराधान प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत ढीमरखेड़ा की ग्राम पंचायत जिर्री में 34 लाख 56 हजार रुपये की राशि और ग्राम पंचायत बरहटा में 33 लाख 89 हजार रुपये की राशि मिली। जिर्री पंचायत में गलत तरीके से सरपंच-सचिव ने करीब 14 लाख रुपये और बरहटा पंचायत के सरपंच-सचिव ने करीब दस लाख रुपये की राशि आहरित किया था।

 

VIDEO: हेल्थ एण्ड वेलनेस के लिए सजी योग की क्लास, निरोग रहने किया एक्सरसाइज, लगाए ठहाके

 

समीक्षा में सामने आई थी गड़बड़ी
बीते मंगलवार को जिला पंचायत सीइओ जगदीश चंद्र गोमे ने जनपद पंचायत ढीमरखेड़ा सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा किया।इस दौरान जिर्री और बरहटा ग्राम पंचायत में स्व कराधान प्रोत्साहन योजना में गड़बड़ी पकड़ी। जनपद सीईओ केके पांडेय से दूसरे दिन दस्तावेजों का दोबारा परीक्षण करके रिपोर्ट मंगाई। चार दिनों तक जनपद सीइओ ने कार्रवाई की रिपोर्ट जिले में नहीं भेजी। जिर्री और बरहटा में गड़बड़ी करने के मामले को “पत्रिका” ने प्रमुखता से उठाया। पांचवे दिन जनपद सीइओ ने कार्रवाई की रिपोर्ट जिला पंचायत भेजा। जनपद सीईओ के रिपोर्ट मिलते ही जिला पंचायत सीइओ को सचिवों के खिलाफ कार्रवाई किया है। ढीमरखेड़ा जनपद सीइओ के के पांडेय का कहना है कि जिर्री और बरहटा में जो भी गड़बड़ी रही है, दोनों पंचायतों की कार्रवाई के लिए रिपोर्ट जिले में भेज दी गई है। अग्रिम कार्रवाई जिला सीइओ के द्वारा की जाएगी।

इनका कहना है
जनपद सीइओ की रिपोर्ट आने के बाद जिर्री और बरहटा सचिव के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है। सचिवों के अलावा गड़बड़ी करने में जो लोग भी शामिल है उनके खिलाफ भी जल्द ही कड़ी कार्रवाई होंगी।
जगदीश चंद्र गोमे, सीइओ,जिला पंचायत।

Home / Katni / राशि हड़पने वाले जिर्री और बरहटा सचिव निलंबित, अब सरपंच और उपयंत्रियों पर भी होगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो