scriptसपा के पूर्व मंत्री का लोकसपा चुनाव में खिलाफत करना भी पड़ा भारी, हार गई कद्दावर नेता मधुपति | kaushambi jila panchayat election internal story | Patrika News
कौशाम्बी

सपा के पूर्व मंत्री का लोकसपा चुनाव में खिलाफत करना भी पड़ा भारी, हार गई कद्दावर नेता मधुपति

जिले में चर्चा है मधु पति को पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज का विरोध करना चुनाव में हार का कारण बना

कौशाम्बीAug 07, 2019 / 04:52 pm

Ashish Shukla

up news

सपा के पूर्व मंत्री का लोकसपा चुनाव में खिलाफत करना भी पड़ा भारी, हार गई कद्दावर नेता मधुपति

कौशांबी. जिला पंचायत अध्यक्ष उपचुनाव में मिली शिकस्त को पूर्व अध्यक्ष मधुपति हजम नहीं कर पा रही हैं। ऐन मौके पर उनके पाले में रहने वाले दो सदस्यों ने क्रास वोटिंग कर उन्हें जीत से दूर कर दिया। मतगणना के बाद मधुपति ने सिर्फ इतना ही कहा कि वह साजिश का शिकार हुई है। जिले में चर्चा है मधु पति को पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज का विरोध करना चुनाव में हार का कारण बना। मंत्री के तीन करीबी जिला पंचायत सदस्यों ने मतदान से दूरी बना लिया था।
सोमवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के हुए लिए हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार अवधरानी ने दो बार अध्यक्ष रह चुकी मधुपति को महज एक वोट से शिकस्त दिया था। अवधरानी को 12 व मधुपति को 11 मत मिले थे। 26 सदस्यों वाले सदन में तीन सदस्यों ने मतदान नहीं किया था। महज एक वोट से हार के बाद उदास मधुपति ने कहा कि वह साजिश का शिकार हुई है। जिसके चलते उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी। जिले के राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि मधुपति को पूर्व मंत्री व कौशांबी लोकसभा के प्रत्याशी रहे इंद्रजीत सरोज का राजनैतिक विरोध हार का कारण बना।
इंद्रजीत सरोज ने अपने खास तीन जिला पंचायत सदस्यों को मतदान करने से रोक लिया था। कहा जा रहा है कि यह सदस्य मतदान करते तो वह मधुपति के पक्ष में रहते। यह भी चर्चा है कि यदि मतदान 29 जुलाई को हो गया होता तो जीत का सेहरा मधुपति के सिर पर होता। भाजपा विधायकों व सांसद के चुनावी मैदान में कूदने के बाद मतदान की तिथि आगे बढ़ाई गई। जिसके बाद भाजपा उम्मीदवार ने मधुपति के पाले में रहने दो सदस्यों को अपने साथ मिला लिया। इन्ही दो सदस्यों के मत के चलते मधुपति चुनाव हारी हैं।

Home / Kaushambi / सपा के पूर्व मंत्री का लोकसपा चुनाव में खिलाफत करना भी पड़ा भारी, हार गई कद्दावर नेता मधुपति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो