scriptइतनी सी बात के लिए बेरहम शिक्षिका ने काट दिया मासूम बच्चों के बाल | Lady teacher cut students hair in Kaushambi News in Hindi | Patrika News
कौशाम्बी

इतनी सी बात के लिए बेरहम शिक्षिका ने काट दिया मासूम बच्चों के बाल

सिराथू तहसील स्थित सेंट मारिया इंग्लिश मीडियम स्कूल की घटना, एसडीएम ने कहा स्कूल के नियम माने छात्र

कौशाम्बीOct 31, 2017 / 06:37 pm

वाराणसी उत्तर प्रदेश

Students

इतनी सी बात के लिए बेरहम शिक्षिका ने काट दिया मासूम बच्चों के बाल

कौशांबी. सिराथू तहसील स्थित एक इंग्लिश मीडियम स्कूल में एक कक्षा में बच्चों के बाल बढ़े होने से नाराज शिक्षिका ने मासूम छात्रों के बेतरतीब तरीके से बाल काट दिया, जिससे आक्रोशित अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया। स्कूल प्रबंधक को खरी-खोटी सुनाया और बाल काटने वाली टीचर के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की। साथ ही अभिभावक ने मामले की शिकायत एसडीएम सिराथू से किया। शिकायत पर स्कूल पहुंचे एसडीएम एसएन यादव महज पांच मिनट स्कूल के दफ्तर में बैठने के बाद यह कहते हुये वापस लौट गए कि स्कूल के नियमो के हिसाब से बच्चों को चलना चाहिए। वहीं, जब मीडिया ने एसडीएम से सवाल किया तो वह जवाब दिए बिना ही लौट गए।

यह भी पढ़ें

कौशांबी में हाईवे पर ट्रक व डीसीएम की जबरदस्त भीड़ंत, तीन की मौत

सिराथू तहसील के ठीक पीछे सेंट मारिया इंग्लिश स्कूल है। सोमवार को सिराथू कस्बे का रहने वाला कक्षा तीन का छात्र राज साहू स्कूल पहुंचा तो उसके बढ़े हुए बाल देख फरीदा मैडम का पारा चढ़ गया और उन्होंने राज के आगे के बाल काट दिया। इसके बाद उन्होंने अन्य दूसरे बच्चों के भी इसी तरह बाल काट दिया। भरी कक्षा मे बाल कटने से हैरान परेशान रोते विलखते बच्चे घर पहुंचा तो उनकी सूरत देख अभिभावकों का पारा गरम हो गया। बच्चों के बाल कटने से तमतमाए अभिभावक स्कूल पहुंचे तो गेट पर ही प्रबंधक वाहिद अली मिल गये। अभिभावकों ने वहीं पर प्रबंधक को जमकर खरी खोटी सुनाई। इसके बाद अभिभावक बाल काटने वाली टीचर को बुलाने की जिद पर अड़े गये। हालांकि तब तक टीचर अपने घर जा चुकी थी। अभिभावकों का कहना है कि उन्हे बता दिया जाता तो वह खुद ही अपने बच्चों के बाल कटवा देते। बिना नोटिस के बच्चो के बाल स्कूल मे जबरन काटना कहीं से भी ठीक नहीं है।

यह भी पढ़ें

ओवरलोड बालू वाहनों के खिलाफ चला अभियान, 50 वाहन सीज

 

वहीं स्कूल प्रबंधक वाहिद अली का कहना है कि कई बार अभिभावकों से कहा गया लेकिन जब बच्चों के बाल नहीं कटवाए गए तो स्कूल की टीचर ने काट दिया। मामले की शिकायत पर मंगलवार को जांच करने स्कूल पहुंचे एसडीएम एसएन यादव ने भी स्कूल का पक्ष लिया। स्कूल पहुंचे एसडीएम ने प्रबंधक से पांच मिनट बात करने के बाद यह कहते हुये लौट गए कि जो नियम बनाए गए है उसके मुताबिक बच्चों को चलना चाहिए। मीडिया के लोगों ने जब एसडीएम से बात करना चाहा तो वह बिना किसी सवाल का जवाब दिये वहां से चले गए। फिलहाल स्कूल में बच्चों के बाल काटने से अभिभावकों में भारी रोष है।

by Shiv Nandan Sahu

Home / Kaushambi / इतनी सी बात के लिए बेरहम शिक्षिका ने काट दिया मासूम बच्चों के बाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो