scriptयूपी की इस सीट पर उपचुनाव को लेकर हलचल तेज, गोवा भेजे गये 12 पंचायत सदस्य | Panchayat Member on Goa tour before zila Panchayat President election | Patrika News
कौशाम्बी

यूपी की इस सीट पर उपचुनाव को लेकर हलचल तेज, गोवा भेजे गये 12 पंचायत सदस्य

बहुमत के लिए बाकी के सदस्यों का भी जुगाड़ किया जा रहा है ।

कौशाम्बीJul 19, 2019 / 09:32 pm

Akhilesh Tripathi

zila Panchayat President election

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव

कौशांबी. जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए हो रहे उपचुनाव मे पूर्व अध्यक्ष मधुपति ने सदस्यों को अपने पाले में करना शुरू कर दिया है, उपचुनाव को लेकर दर्जन भर सदस्यों को गोवा की सैर करने भेज दिया गया है, बहुमत के लिए बाकी के सदस्यों का भी जुगाड़ किया जा रहा है । हालांकि अभी तक मधुपति के अलावा किसी और ने अपनी दावेदारी नहीं जताई है, माना जा रहा है कि अचानक से कोई और भी जिला पंचायत अध्यक्ष के उपचुनाव मे ताल थोक सकता है ।

पिछले साल सितंबर महीने में पूर्व अध्यक्ष मधुपति ने तत्कालीन अध्यक्ष अनामिका सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए डेढ़ दर्जन सदस्यों कि परेड अपर जिलाधिकारी के सामने कराया था, उसके बाद बदले सियासी समीकरण मे अध्यक्ष अनामिका सिंह ने अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने से पहले ही पद से इस्तीफा दे दिया । अध्यक्ष के इस्तीफा के बाद मधुपति लगातार चुनाव की तारीख ऐलान करने की मांग करती रही| तीन सदस्यों की सस्यता सदस्यता पर भरवारी नगर पंचायत के गठन के बाद पेंच फंस गया।
29 सदस्यों वाले जिला पंचायत सदन मे फिलहाल अब 26 सदस्य ही रह गए हैं, तीन सदस्यों के कार्यकाल शून्य घोषित कर दिये गए । मौजूदा समय मे जिला पंचायत मे कुल 26 सदस्य है, इन्हीं सदस्यों को अपना नया जिला पंचायत अध्यक्ष चुनना है । शासन ने 29 जुलाई को उपचुनाव कि तारीख तय किया है, 22 जुलाई तक नामांकन की प्रक्रिया होगी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मधुपति ने सबसे पहले ताल ठोकते हुये मैदान में उतर आई है ।
जानकारों के मुताबिक मधुपति ने अपने पक्ष के 12 सदस्यों को गोवा की सैर करने भेज दिया है, बहुमत के लिए 14 सदस्यों की जरूरत है । सदस्यों के आकड़ों को पूरा करने के लिए बाकी बचे सदस्य का जुगाड़ किया जा रहा है, सबसे दिलचस्प बात यह कि अभी तक मधुपति के अलावा किसी और का नाम अध्यक्ष पद के लिए सामने नहीं आया है । वैसे चर्चा है कि नामांकन से पहले अचानक से कोई और भी अपना नामांकन दाखिल कर सकता है, इसीलिए मधुपति फूंक फूंक कर कदम उठा रही है ।
BY- SHIV NANDAN SAHU

Home / Kaushambi / यूपी की इस सीट पर उपचुनाव को लेकर हलचल तेज, गोवा भेजे गये 12 पंचायत सदस्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो