scriptयूपी पुलिस का कारनामा, 11 साल पहले मर चुके सिराजुद्दीन के ऊपर दर्ज किया मुकदमा | Up Police register Fir on dead Person in Dowry case in UP Kaushambi | Patrika News
कौशाम्बी

यूपी पुलिस का कारनामा, 11 साल पहले मर चुके सिराजुद्दीन के ऊपर दर्ज किया मुकदमा

डेढ़ साल से सऊदी अरब में रह रहे शख्स के ऊपर भी मुकदमा

कौशाम्बीNov 19, 2019 / 08:18 pm

Akhilesh Tripathi

UP Police

UP Police

कौशांबी. अपने कारनामों के चलते सुर्खियों में बनी रहने वाली कौशांबी पुलिस एक बार फिर चर्चा में है। कौशांबी के कोखराज थाना पुलिस ने दहेज उत्पीड़न मामले में एक ऐसे शख्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जिसका लगभग 11 वर्ष पहले इंतकाल हो चुका है। इसी मुकदमे में एक ऐसे शख्स पर भी दहेज उत्पीड़न का आरोप लगा जो तकरीबन डेढ़ साल से सऊदी अरब मे रह रहा है। मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद हैरान-परेशान परिजन पुलिस का चक्कर काट रहे हैं लेकिन उनकी कहीं भी सुनवाई नहीं हो रही है।
कोखराज थाना क्षेत्र के हर्रायपुर निवासी फिरोज की शादी तकरीबन डेढ़ साल पहले आलमचंद गांव की सूफिया के साथ हुई थी। फिरोज की मां आशिया बेगम की माने तो शादी के कुछ दिनों बाद से ही उनके बहू और बेटे के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद होता था। जिस पर उनका बेटा अपनी पत्नी को समझता था। बहु नाराज होकर अपने मायके चली गई। मायके में रहते हुए बहु सुफिया ने अपने पति फिरोज, जेठ अफरोज उर्फ बिकक, सास आशिया व ससुर सिराजुद्दीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। मुकदमा दर्ज किए जाने की जानकारी फिरोज के परिजनों को हुई चकित रह गए। दरअसल फिरोज के पिता सिराजुद्दीन की दिसंबर 2008 में मौत हो चुकी है। फिरोज के बड़े भाई अफरोज उनकी शादी के महीने भर बाद ही सऊदी अरब कमाने के लिए चले गए। दर्ज किए गए मुकदमे के मुताबिक लगभग 11 वर्ष पहले मर चुके ससुर ने अपने बहु से दहेज की मांग की मांग के साथ ही उनका उत्पीड़न किया है। सऊदी अरब में रह रहे जेठ ने भी छोटे भाई की पत्नी का घर में रहते हुए उत्पीड़न किया है।
मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद फिरोज के परिजन पुलिस थाना का चक्कर काट रहे हैं। वह कोखराज थाने के पुलिसकर्मियों को बता रहे हैं की सिराजुद्दीन की 11 साल पहले मौत हो चुकी है। ऐसे में वह अपनी बहू से दहेज की मांग कैसे कर सकते हैं। बड़ा बेटा डेढ़ साल से सऊदी अरब में है, ऐसे में वह घर मे रहते हुए बहु का उत्पीड़न कैसे कर सकता है। बावजूद इसके पुलिस इस मामले में किसी तरह की जांच करने से बचती नजर आ रही है। पुलिस का या कारनामा जो भी सुनता है वह हैरत में पड़ जाता है। इस गंभीर मामले में पुलिस का कोई भी अधिकारी मीडिया ले सवालों का जवाब भी नही दे रहा है।
BY- SHIV NANDAN SAHU

Home / Kaushambi / यूपी पुलिस का कारनामा, 11 साल पहले मर चुके सिराजुद्दीन के ऊपर दर्ज किया मुकदमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो