scriptडिप्टी सीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक, मंच के सामने पहुंच गया राइफलधारी युवक | Young man reached with rifle in deputy cm program in Up | Patrika News
कौशाम्बी

डिप्टी सीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक, मंच के सामने पहुंच गया राइफलधारी युवक

रायफल धारी युवक मंच के ठीक सामने बने वीआईपी दीर्घा तक जा पहुंचा।

कौशाम्बीAug 09, 2019 / 10:43 pm

Akhilesh Tripathi

Young man reached with rifle

मंच के सामने पहुंच गया राइफलधारी युवक

कौशाम्बी. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की सुरक्षा में पुलिसकर्मियों की लापरवाही के चलते बड़ी चूक का मामला सामने आया है। दर्जनों पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में कई सुरक्षा घेरे को पार कर एक रायफल धारी युवक मंच के ठीक सामने बने वीआईपी दीर्घा तक जा पहुंचा। मीडियाकर्मियों की नजर जब राइफल धारी युवक पर पड़ी तो उसकी फोटोग्राफी की जाने लगी। जिससे राइफल धारी युवक तेजी से पंडाल की ओर भाग निकला।
युवक को राइफल लेकर भागते देख भी किसी पुलिसकर्मी ने उसे रोकने या पकड़ने की जहमत नहीं उठाई। हैरत की बात तो यह कि इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक का बेतुका बयान आया है। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का स्वतंत्रता संग्राम सेनानी दुर्गा भाभी के जन्मस्थली शहजादपुर गांव में क्रांति दिवस के अवसर पर सैनिक सम्मान समारोह कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे।
 

केशव प्रसाद का हेलीकॉप्टर जब समारोह पंडाल के नजदीक उतरा था, तभी एक युवक राइफल लेकर मुख्य मंच के ठीक सामने बने वीआईपी दीर्घा तक जा पहुंचा। वीआईपी दीर्घा तक पहुंचने के लिए राइफलधारी युवक को कम से कम तीन चेकिंग प्वाइंट के सामने से होकर गुजरना पड़ा। इसके बावजूद किसी सुरक्षाकर्मी ने उसे रोकने की कोशिश नहीं की। जब मीडिया कर्मियों ने राइफल धारी युवक का फोटो खींचना शुरू किया तब पंडाल से बाहर की ओर भागने लगा। इस दौरान दर्जनों पुलिसकर्मी वीआईपी दीर्घा के आसपास तमाशबीन बने राइफल धारी युवक को भागते देखते रहे। किसी भी पुलिसकर्मी ने उसे रोकने व करने की जहमत नहीं उठाई। राइफलधारी युवक प्रतापगढ़ जिले के कुंडा का रहने वाला है, जो अपने आप को भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ जिला उपाध्यक्ष बताता है।
इस मामले में पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता से बात की गई तो उनका कहना था कि कोई भी व्यक्ति अपना लाइसेंस लेकर कहीं भी जा सकता है। एसपी का यह बयान ऐसे समय आया जब जिले में धारा 144 लागू है। जैसे जहां वीवीआइपी का कार्यक्रम हो रहा हो वहां सुरक्षा कर्मियों के अलावा किसी अन्य शस्त्र धारक का प्रवेश प्रतिबंधित रहता है। फिलहाल पुलिस ने युवक से किसी तरीके के पूछताछ ना करके उसे जाने दिया है।
BY- SHIV NANDAN SAHU

Home / Kaushambi / डिप्टी सीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक, मंच के सामने पहुंच गया राइफलधारी युवक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो