scriptकवर्धा में 71 लाख रुपए लूट का मास्टरमाइंड निकला पुलिस का निलंबित कांस्टेबल, मुंशी के साथ रची थी साजिश | 6 accused of 71 robberies arrested in Kawardha, police recovered money | Patrika News
कवर्धा

कवर्धा में 71 लाख रुपए लूट का मास्टरमाइंड निकला पुलिस का निलंबित कांस्टेबल, मुंशी के साथ रची थी साजिश

कवर्धा जिले में 71 लाख की बड़ी लूट का पुलिस ने महज 24 घंटे के अंदर पर्दाफाश कर दिया। राइस मिलर के मुंशी और निलंबित आरक्षक ने मिलकर लूट की पूरी साजिश रची थी। (Big Robbery in Kawardha CG)

कवर्धाJul 11, 2020 / 09:05 am

Dakshi Sahu

कवर्धा में 71 लाख रुपए लूट का मास्टरमाइंड निकला पुलिस का निलंबित कांस्टेबल, मुंशी के साथ रची थी साजिश

कवर्धा में 71 लाख रुपए लूट का मास्टरमाइंड निकला पुलिस का निलंबित कांस्टेबल, मुंशी के साथ रची थी साजिश

कवर्धा. जिले में 71 लाख की बड़ी लूट का पुलिस ने महज 24 घंटे के अंदर पर्दाफाश कर दिया। राइस मिलर के मुंशी और निलंबित आरक्षक ने मिलकर लूट की पूरी साजिश रची थी। पुलिस ने इस मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कवर्धा एसपी केएल धु्रव ने बताया कि दो आरोपी फिलहाल फरार हैं। आरोपियों की निशानदेही पर 68.50 लाख रुपए बरामद किए गिए हैं। दो फरार आरोपियों की पतासाजी करने में पुलिस छापेमार कर रही है। उनका अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है।
मुंशी खुद पहुंचा था थाने
लूट की वारदात के प्रार्थी मुंशी मनोज कश्यप से पुलिस ने जब पूछताछ की तो वह बार-बार बयान बदलता रहा। लेकिन जब उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने सारा राज उगल दिया। बता दें कि 9 जुलाई को राइस मिलर के मुंशी और एक कर्मचारी 71 लाख रुपए बैंक लेकर जा रहे थे। इसी बीच नाकाबपोश बदमाशों ने कट्टे की नोक पर आंखों में मिर्च पाउडर डालकर नोटों से भरा छीन लिया था। वारदात के बाद मुंशी स्वयं रिपोर्ट लिखाने थाने पहुंचा था।
सबसे पहले मास्टमाइंड की गिरफ्तारी
पुलिस ने शुक्रवार को सबसे पहले इस षड्यंत्र के मास्टमाइंड सस्पेंड आरक्षक दिलीप चंद्रवंशी को गिरफ्तार किया। इसके बाद ग्राम कंझेटा के दो आरोपियों को दबोचा गया। यहां से एक आरोपी की फोटोकॉपी दुकान से 40 लाख रुपए जब्त किए गए। इसके बाद कवर्धा शहर के कैलाश नगर स्थित नारायण चंद्रवंशी के घर में छापा मारकर 9.50 लाख रुपए जब्त किए गए।

Home / Kawardha / कवर्धा में 71 लाख रुपए लूट का मास्टरमाइंड निकला पुलिस का निलंबित कांस्टेबल, मुंशी के साथ रची थी साजिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो