scriptवनमंत्री के क्षेत्र में ही वन्य जीव असुरक्षित, 3 महीने में ही 6 की मौत | 6 animal died in 3 months in forest minister area | Patrika News
कवर्धा

वनमंत्री के क्षेत्र में ही वन्य जीव असुरक्षित, 3 महीने में ही 6 की मौत

वनमंत्री के विधानसभा जिले में वन्य प्राणी अब सुरक्षित नहीं है। तीन माह में ही छह जंगली जानवरों की मौत हो गई।

कवर्धाApr 30, 2019 / 05:38 pm

Anjalee Singh

Animal

वनमंत्री के क्षेत्र में ही वन्य जीव असुरक्षित, 3 महीने में ही 6 की मौत

कवर्धा. वनमंत्री के विधानसभा जिले में वन्य प्राणी अब सुरक्षित नहीं है। तीन माह में ही छह जंगली जानवरों की मौत हो गई। वनों में वन्य प्राणियों के अवैध शिकार, पानी की कमी के कारण जंगली जानवरी मानव बस्ती के बीच पहुंचकर दम तोडऩे लगे हैं। इसके चलते इनकी संख्या कम होती जा रही है।

सोमवार को 3-4 साल की मादा चीतल भटकते हुए नगर के छीरपानी कॉलोनी में दिखाई दी। लोगों की भीड़ से डरते हुए यह इधर-उधर भागती रही। बीएसएनएल ऑफिस के पास लोहे के घेरे से छलांग लगाते हुए वह जख्मी हो गई। बाजवूद लोगों से दूर भागती रही। आउटडोर स्टेडियम में इसे पकडऩे का प्रयास असफल रहा। अंत में वन विभाग परिसर में पकड़ा गया। यहां से उसे पशु चिकित्सालय ले जाया गया। यहां पर प्राथमिक उपचार किया गया, लेकिन खून अधिक बह जाने के कारण करीब एक घंटे के बाद इसकी मौत हो गई। अनुमान है यह मादा चीतल पानी की तलाश में जंगल से भटक गई। या फिर जंगल में ही जंगली शिकारियों से बचते भटकते हुए कवर्धा की ओर पहुंच गई। हालांकि यह शहर की पहली घटना है, लेकिन सरोदा का जंगल यहां से 10 किमी दूर है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Kawardha / वनमंत्री के क्षेत्र में ही वन्य जीव असुरक्षित, 3 महीने में ही 6 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो