scriptCG Viral Video: घूस लेते पटवारी का वीडियो वायरल, किसान ने चोरी-छिपे कैमरे में किया कैद, SDM ने किया निलंबित | CG Patwari viral video: Video of Patwari taking money goes viral, suspended | Patrika News
कवर्धा

CG Viral Video: घूस लेते पटवारी का वीडियो वायरल, किसान ने चोरी-छिपे कैमरे में किया कैद, SDM ने किया निलंबित

CG Patwari viral video: कवर्धा से एक किसान से रिश्वत लेने का मामला सामने आया हैं। पटवारी का वीडियो वायरल होने के बाद खलबली मच गई…

कवर्धाJul 10, 2024 / 06:50 am

चंदू निर्मलकर

CG Patwari viral video in kawardha
CG Viral Video: छत्तीसगढ़ में पटवारियों ने अपनी मांगों को लेकर मोर्चा खोल दिया है। प्रदेशभर में सोमवार से पटवारी काम बंद कर हड़ताल पर चले गए हैंं। इस बीच कवर्धा से एक किसान से रिश्वत लेने का मामला सामने आया हैं। पटवारी का वीडियो वायरल होने के बाद खलबली मच गई।
Patwari Viral Video: वीडियो में किसान पैसे गिनकर पटवारी को देता है। इस बीच किसान का साथी पूरे घटनाक्रम को अपने मोबाइल में कैद कर लेता। अब वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन जांच कर कार्रवाई की बात कह रहा है। पूरा मामला पंडरिया विकासखंड के पटवारी हल्का नंबर 4 ग्राम पुटपुटा का है। बताया जा रहा है कि किसान का बटवारा वाला काम अटका हुआ है। किसान ने पटवारी को पैसे तो दिए, लेकिन इसका पूरा वीडियो रिकार्डिंग कर लिया।
यह भी पढ़ें

CG Strike News: नायब तहसीलदार को कार्यालय में ही मारा थप्पड़, विरोध में प्रदेश के तहसीलदार कल करेंगे हड़ताल

CG Viral Video: SDM ने पटवारी को किया निलंबित

वीडियो वायरल होने के बाद कबीरधाम जिला कलेक्टर जनमेजय महोबे ने तत्काल संज्ञान में लेते हुए पंडरिया एसडीएम संदीप ठाकुर को जांच के निर्देश दिए। एसडीएम ने जांच के दौरान पीड़ित किसान से बयान लिया। जिसके आधार पर प्रथम दृष्टया वायरल वीडियो सही पाया गया. इसके बाद पटवारी घनश्याम मेरावी को निलंबित कर दिया गया। वहीं निलंबित पटवारी के स्थान पर अमरपुर के पटवारी भागवत राज को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

CG Patwari Strike : इधर जारी है पटवारियों को आंदोलन

लंबे समय से विभिन्न मांगों और समस्याओं का निराकरण नहीं होने से परेशान प्रदेशभर के पटवारी हड़ताल कर रहे हैं। कुरूद तहसील के पटवारियों ने सोमवार से हड़ताल शुरू कर दी है। जिलाध्यक्ष जीवराखन कश्यप ने कहा कि पटवारियों का सारा अधिकार खत्म कर दिया गया है। जनता की अपेक्षा आज भी पटवारी के प्रति बनी हुई है। भुइयां का पूरा संचालन आयुक्त कार्यालय रायपुर में बैठे प्रोग्रामर कर रहे हैं और जिमेदार पटवारी को माना जाता है।
इन्ही सब समस्याओं को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए हैं। सभी काम ऑनलाइन होने के बाद भी कंप्यूटर, लेपटॉप ,नेटभत्ता नहीं मिलता। तहसील के भुइयां कक्ष में एक भी कंप्यूटर और नेट नहीं होने के साथ ही हर ऑनलाइन से जुड़े काम को तत्काल पूरा किए जाने का निरंतर दबाव बनाया जा रहा है।

CG Strike News: बच्चे, किसान परेशान

हड़ताल में जाने से बच्चों के आय, जाति, निवास के काम के साथ-साथ किसानों के फ ौत नामांतरण, खाद ऋण के लिए खाते के सत्यापन, बैंक कार्य आदि काम बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। राजस्व कामों के लिए कई लोग पंडाल के आसपास पटवारी के हस्ताक्षर के लिए घूमते दिखे।
कुछ किसान अपने खाते में डिजिटल हस्ताक्षर के लिए घूमते दिखे। हड़ताल में वीरेंद्र बैस, लक्ष्मण नरेटी, लीलेश सोम, अंजली मत्स्यपाल , शशि साहू, मनीषा नागरे, रेवती साहू, पाल सिंह ध्रुव, लालजी ध्रुव, संजय चंद्राकर, खोवाराम साहू, लोकेश निर्मलकर, रामरतन ध्रुव, दशरथ बंजारे सहित कुरूद तहसील के समस्त पटवारी शामिल हैं।

Hindi News/ Kawardha / CG Viral Video: घूस लेते पटवारी का वीडियो वायरल, किसान ने चोरी-छिपे कैमरे में किया कैद, SDM ने किया निलंबित

ट्रेंडिंग वीडियो