script CG School Timing : स्कूलों का समय बदला, ठंड और शीत लहर को देखते हुए इस जिले में जारी हुआ आदेश | CG School Timing : School timings changed in kawardha district | Patrika News

CG School Timing : स्कूलों का समय बदला, ठंड और शीत लहर को देखते हुए इस जिले में जारी हुआ आदेश

locationकवर्धाPublished: Dec 19, 2023 05:11:40 pm

CG School Timing changed : जिला कलेक्टर के संज्ञान लेने पर सुबह 9 बजे लगाने निर्देश जारी किए गए हैं। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी ने जिले के सभी शासकीय, अशासकीय, अनुदान प्राप्त संस्था के प्राचार्य, प्रधान पाठक को निर्देशित किया गया है..

school_time_change.jpg
Chhattisgarh School Timing : छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऐसे में सुबह स्कूल जाने वालों छात्र छात्राओं को हो रही परेशानी से राहत देने के लिए प्रशासन ने स्कूल लगने के समय में बदलाव किया है। सरगुजा के बाद अब दुर्ग संभाग के कवर्धा जिले में स्कूल लगने के समय को आगे बढ़ाया है।
यह भी पढ़ें

CG Berojgari Bhatta : अब क्या नहीं मिलेगा बेरोजगारी भत्ता, अधिकारी ने दी ये बड़ी जानकारी



जिला कलेक्टर के संज्ञान लेने पर सुबह 9 बजे लगाने निर्देश जारी किए गए हैं। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी ने जिले के सभी शासकीय, अशासकीय, अनुदान प्राप्त संस्था के प्राचार्य, प्रधान पाठक को निर्देशित किया गया है। जिले में वर्तमान में बढ़ते हुए ठंड से छोटे बच्चोे को अधिक परेशानी हो रही है। इस कारण से सुबह की पाली को 8.30 बजे से और छोटे बच्चों को सुबह 9 बजे से स्कूल लगाने कहा गया है।
यह भी पढ़ें

Supplementary exam results : सप्लीमेंट्री देने वाले 1497 को फिर पूरक, परिणाम को लेकर छात्राओं में खलबली



अलाव बना सहारा
वनांचल सहित मैदानी इलाकों में भी ठण्ड ने जोर पकड़ ली है। वनांचल में तो अधिक ठंड पड़ने के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है। यहां लोगों को दिन रात अलाव का सहारा लेना बड़ रहा है। ठंड में सबसे अधिक परेशानी बच्चों व बुढ़ों को हो रही है। इसके कारण बीमार भी पड़ रहे हैं। दिन-रात गर्म कपड़ों के साथ अलाव ही वनांचल के लोगों को सहारा बना हुआ है। इसके बाद भी राहत नहीं मिल रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो