scriptफिरौती मांगकर दे रहा था धमकी, भड़के ग्रामीणों ने लाठी-डंडे और पत्थर से पीट-पीटकर मार डाला | Patrika News
कवर्धा

फिरौती मांगकर दे रहा था धमकी, भड़के ग्रामीणों ने लाठी-डंडे और पत्थर से पीट-पीटकर मार डाला

CG Crime Case: रुपए नहीं देने पर ग्रामीणों ने युवक को मौत के घाट उतार दिया। मामले में कुकदुर पुलिस टीम ने 10 आरोपियों को गिरतार कर जेल भेज दिया है।

कवर्धाApr 18, 2024 / 05:30 pm

Shrishti Singh

Kawardha Crime News: ग्राम दमगढ़ में ग्रामीणों ने एक युवक को पकड़ा। दौड़ा-दौड़ा कर बेरहमी से लाठी-डंडे और पत्थर से मारपीट किया गया। फिर घरवालों से 50 हजार रुपए की मांग किया गया। रुपए नहीं देने पर ग्रामीणों ने युवक को मौत के घाट उतार दिया। मामले में कुकदुर पुलिस टीम ने 10 आरोपियों को गिरतार कर जेल भेज दिया है।
16 अप्रैल को थाना कुकदुर में रिपोर्ट दर्ज कराया गया। पुलिस जांच के लिए घटना स्थल ग्राम दमगढ़ पहुंची। मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल वैधानिक कार्रवाई के लिए थाना प्रभारी व्यास नारायण चुरेन्द्र द्वारा थाना स्तर पर टीम तैयार किया। तत्काल मौका निरीक्षण कर शव पंचनामा किया गया। पंचनामा कार्यवाही पर मृतक धरमसिंह धुर्वे निवासी राली के सिर में किसी धारदार नुकीले वस्तु से और शरीर पर लाठी-डण्डा से मारपीट करने के निशान दिखाई दिए। पंचनामा कार्यवाही बाद उपस्थित पंचानों व गवाहों से मृतक की मृत्यु के संबंध में पूछताछ कर कथन लिया गया। आरोपियों को पुलिस अभिरक्षा में लेकर अपराध घटना के संबंध में बारिकी से पृथक-पृथक पूछताछ किया गया।
यह भी पढ़ें

भाजपा नेता को श्रद्धांजलि देते हुए बोले मंत्री – कांग्रेसी नक्सलियों के साथ मिलकर कर रहे साजिश

बताया गया कि जगतीन बाई के साथ मृतक सदर धरमसिंह धुर्वे द्वारा हाथ बांह पकड़कर छेड़खानी की बात को लेकर ग्रामीणों द्वारा आक्रोषित होकर घटना को अंजाम दिया। प्रकरण में एक महिला सहित 10 आरोपियों को गिरतार कर जेल भेज दिया। उक्त कार्रवाई में सउनि शिवेन्द्र मोहन उपाध्याय, प्रहलाद चन्द्रवंशी, प्रधान आरक्षक ओंकार सिंह, आरक्षक संदीप पाण्डेय, प्रवीण मानिकपुरी, रहौ धुर्वे, विनोद चतुर्वेदी, राजेश खुसरो, पूरनदास, शिवचरण यादव, महिला आरक्षक का योगदान रहा।
छेड़छाड़ के चलते एक राय होकर की पिटाई

थाना प्रभारी व्यास नारायण चुरेन्द्र ने बताया कि सपूर्ण मर्ग जांच पर पाया गया कि 15 अप्रैल 2024 की रात्रि करीब 8 बजे जगतीन बाई निवासी ताईतिरनी से दमगढ सुखिया बाई के घर शादी में जाते समय दमगढ जंगल बरगद पेड़ के पास रास्ते में मृतक धरमसिंह धुर्वे द्वारा हाथ बांह पकड़कर छेड़छाड़ किया। गला दबाने की बात को लेकर ग्रामीण आवेश में आकर एक राय होकर धरमसिंह धुर्वे को लगातार लाठी, डण्डा व नोकदार पत्थर से मारपीट कर गंभीर चोंट पहुंचाया। परिजनों से मृतक को छोड़ने के एवज में 50 हजार रुपए की मांग करना और परिजनों द्वारा पैसे न देने पर धरमसिंह धुर्वे की मारपीट कर हत्या करना पाया गया। प्रकरण में धारा 147, 148, 149, 302, 384 भादवि का अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया।
यह भी पढ़ें

Crime News: जब सो गए घर वाले तो अंधेरे में घुसा चोर… लाखों का सोना-चांदी किया पार

रिमांड पर भेजा जेल

उक्त प्रकरण में आरोपी शिवचरण धुर्वे(20) ग्राम ताईतिरनी, ओमप्रकाश धुर्वे(19) ग्राम उपका, अर्जुन मरावी(19)बांटी पथरा, साजन धुर्वे (20)ग्राम उपका, शिवराज धुर्वे(18)ग्राम ताईतिरनी, रामकुमार धुर्वे(24) ग्राम ताईतिरनी, रमेश धुर्वे(23) ग्राम ताईतिरनी, महेन्द्र धुर्वे(18) ग्राम दमगढ़, दशरथ मरावी(20) ग्राम दमगढ़ और सुखिया बाई(32) ग्राम दमगढ़ का मेमोरेण्डम कथन लिया गया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त लाठी, डण्डा, पत्थर, आलाजरब मोटर सायकल, मोबाईल को जब्त कर आरोपियों के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य पाए जाने से गिरतार कर ज्युडिशियल रिमाण्ड पर भेजा गया।

Home / Kawardha / फिरौती मांगकर दे रहा था धमकी, भड़के ग्रामीणों ने लाठी-डंडे और पत्थर से पीट-पीटकर मार डाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो