scriptबोर्ड ऑफिस से बोल रहा हूं, आपका बेटा 10वीं में फेल हो गया, 10,000 दो पास कर दूंगा, ये चल रहा CG में | Thousands of rupees are being demanded through fake calls | Patrika News
कवर्धा

बोर्ड ऑफिस से बोल रहा हूं, आपका बेटा 10वीं में फेल हो गया, 10,000 दो पास कर दूंगा, ये चल रहा CG में

CG fake call: 10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों के पंजीकृत मोबाइल नंबर पर फोन आ रहे हैं बकायदा रोल नंबर व नामांकन नंबर बताया जा रहा है। डराया जा रहा है कि वह सीजी बोर्ड रायपुर से बात कर रहे हैं

कवर्धाApr 09, 2024 / 06:43 pm

चंदू निर्मलकर

fake_call.jpg
CG fake call: लोगों को ठगने के नए-नए तरीके अपनाए जा रहे हैं। इसमें कक्षा 10वीं-12वीं में फेल होने का डर बता कर ठगी की जा रही है तो दूसरी ओर प्रधानमंत्री लोन देने के नाम पर धोखाधड़ी हो रही है। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल कक्षा 10वीं व 12वीं की बोर्ड परिक्षाएं सम्पन्न हो गई है। वहीं उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन जारी है।
इस बीच 10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों के पंजीकृत मोबाइल नंबर पर फोन आ रहे हैं बकायदा रोल नंबर व नामांकन नंबर बताया जा रहा है। डराया जा रहा है कि वह सीजी बोर्ड रायपुर से बात कर रहे हैं विद्यार्थी के दो विषय में कम नंबर हैं या फिर फेल हो जाएंगे। यदि पास करना है तो 10 हजार रुपए, तीन हजार रुपए की डिमांड की जा रही है ऐसे में विद्यार्थी व उनके परिजन फैल होने के डर से तीन से पांच हजार रुपए तक ऑन ट्रांजक्शन कर रहे हैं। रायपुर समेत कई शहरों में लगातार यह मामले सामने आ रहे हैं। बता दें कि कवर्धा शहर सहित ग्राम मानिकचौरी, परसवारा और कई गांवों में विद्यार्थी व उनके परिजन ठगी के शिकार हो चुके हैं।
ठगी का यह मामला रायपुर में भी सामने आया है। शख्स ने बताया कि 7761954517 से फोन आया था। कहा कि हम सीजी बोर्ड से बोल रहे हैं। आपकी बेटी दो विषयों में फेल हो गई है। पास करने के लिए तुरंत ऑनलाइन पेमेंट कर दो। किसी को पता नहीं चलेगा। लिंक भेज रहा हूं।
इस ठगी की समस्या को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला कबीरधाम के कार्यकताओं ने माध्यमिक शिक्षा मंडल के चेयरमैन के नाम नायब तहसीलदार पंडरिया को ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने शिक्षा विभाग पर भी सवाल उठाए हैं। तुषार चन्द्रवंशी ने कहा कि आखिर यह कैसे हो सकता है। क्या विभाग की इस पूरे मामले में संलिप्तता है कि गणित में फैल हो चुके है। आप इतनी राशि इसमें भेजें जिससे आपको पास कर दिया जाएगा। अनेक पालकों ने भय में आकर पैसे भी भेजें हैं।
इस ठगी के शिकार कई पालक हो चुके हैं। इसके बाद भी इस विषय पर किसी प्रकार से संज्ञान नहीं लिया जा रहा है। विद्यार्थी भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले ऐसे अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलें इसकी मांग अभाविप कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया।

Home / Kawardha / बोर्ड ऑफिस से बोल रहा हूं, आपका बेटा 10वीं में फेल हो गया, 10,000 दो पास कर दूंगा, ये चल रहा CG में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो